1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. shahjhanpur news fire station incharge accused of harassing firemen rkt

UP: स्टेशन इंचार्ज करवाते हैं शौचालय और जूठे बर्तन साफ, तंग आकर फायरमैनों ने दी आत्‍महत्या की चेतावनी

शाहजहांपुर जनपद की जलालाबाद तहसील में स्थित फायर स्टेशन इंचार्ज पर उनके अधीनस्थ फायरमैन और रिक्रूटो ने उत्पीड़न का आरोप लगाया है. मुख्य अग्निशमन अधिकारी (सीएफओ) से लिखित शिकायत में इंचार्ज की करतूतों को बारीकी से बताया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
फायरमैनों ने दी आत्‍महत्या की चेतावनी
फायरमैनों ने दी आत्‍महत्या की चेतावनी
प्रभात खबर

Shahjhanpur News: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जनपद की जलालाबाद तहसील में स्थित फायर स्टेशन इंचार्ज पर उनके अधीनस्थ फायरमैन और रिक्रूटो ने उत्पीड़न का आरोप लगाया है. मुख्य अग्निशमन अधिकारी (सीएफओ) से लिखित शिकायत में इंचार्ज की करतूतों को बारीकी से बताया गया है. उन्होंने आरोप लगाया है कि फायर स्टेशन इंचार्ज सेकेंड (एफएफएसएसओ) एक हफ्ते तक अज्ञात लड़की के साथ फायर स्टेशन पर रुके थे. वह लड़की के लिए शौचालय साफ कराने, नहाने व खाने की व्यवस्था बल पूर्वक कराते हैं.

बर्तन धुलवाने के साथ ही नहाने के लिए पानी, लैट्रिन का टैंक साफ कराने, पेट्रोल की फर्जी पर्ची मंगवाने समेत तमाम उल्टे-सीधे काम कराने का आरोप लगाया है. शिकायत कर्ताओं ने आत्महत्या की भी चेतावनी दी है. यह पत्र शुक्रवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. इसके बाद सीएसओ ने मामले की जांच शुरू कर दी है. शाहजहांपुर जनपद से करीब 45 किमी दूर स्थित जलालाबाद तहसील में फायर बिग्रेड का फायर स्टेशन है. यहां के सेकेंड इंचार्ज (एफएफएसएसओ) विश्वास मलिक हैं. उन पर फायर स्टेशन पर तैनात रिक्रूट और फायरमैनों ने मानसिक और शारीरिक शोषण आरोप लगाया है. उनका आरोप है कि आत्मसम्मान को भारी ठेस पहुंच रही है.

खुद को काफी तनावग्रस्त बताते हुए नौकरी छोड़ने और आत्महत्या करने की धमकी भी दी है. इस मामले में सीएफओ से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की गई है. उनका कहना है, फायर स्टेशन इंचार्ज झूठ बोलने के साथ ही कार्रवाई करने की धमकी देकर काफी समय से शोषण कर रहे हैं. इन लोगों ने एफएफएसएसओ पर फायर स्टेशन में हफ्ते भर के लिए एक अज्ञात लड़की को बुलाकर रखने का भी आरोप लगाया है. उनका कहना है कि वह लड़की के लिए शौचालय साफ करवाते थे. नहाने के लिए पानी,खाने की व्यवस्था को दवाब पूर्वक करवाते हैं. उनका खुद के भी प्रतिदिन शौचालय साफ कराने और नहाने के लिए पानी की व्यवस्था, बर्तन धोने के लिए दबाव बनाते हैं. लैट्रिन का टैंक भी साफ करने के साथ ही विरोध पर झूठे तस्करे भी डालते हैं.

पेट्रोल पंप से अधिक तेल की पर्ची लेकर कम तेल डलवाने और बची रकम को खुद रखते हैं. उन्होंने आरोप लगाया है हम लोगों से शेखचिल्ली, मंदबुद्धि छोटे कर्मचारी, तथा स्वयं को राजा जैसे शब्दों से संबोधित करते हैं. स्वयं की रवानगी जीडी में दर्शाई जाती है, तथा कर्मचारियों को बार-बार फोन कॉल करके टर्न आउट कार्य में बाधा उत्पन्न करते हैं.इसके साथ ही तमाम आरोप लगाएं हैं. यह लिखित शिकायत सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है. इसके बाद सोशल मीडिया पर तमाम तरह की चर्चाएं शुरू हो गई है. सीएफओ का कहना है कि जलालाबाद में फायर स्टेशन इंचार्ज सेकेंड हैं. उनकी शिकायत मिली है. इसकी जांच शुरु कर दी गई है. जल्द ही जांच के बाद दोषी के खिलाफ कार्रवाई होगी.

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें