1. home Home
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. shahjahanpur players got angry for not getting the prize money the bjp mp was taken hostage avi

UP News: खेल के बाद पुरस्कार का पैसा नहीं मिलने पर भड़के खिलाड़ी, बीजेपी सांसद को बनाया बंधक, पोस्टर भी फाड़ा

खिलाड़ियों ने कहा कि जब सांसद से बात करने की कोशिश की तो, उन्होंने कहा कि पैसा क्यों दे, तुम्हारे घर मे पैसा नही है क्या ? खिलाड़ियों का कहना है उन्हें यहां पर खाना , पानी और आने जाने का कोई भी भत्ता नही दिया गया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
खेल के बाद पुरस्कार का पैसा नहीं मिलने पर भड़के खिलाड़ी
खेल के बाद पुरस्कार का पैसा नहीं मिलने पर भड़के खिलाड़ी
prabhat khabar

सासंद खेल स्पर्धा के समापन के मौके पर हथौड़ा में परमवीर चक्र विजेता नायक जदुनाथ सिंह स्टेडियम में पुरस्कार वितरण करने पहुंचे भाजपा के शाहजहांपुर सांसद को खिलाड़ियों ने बंधक बना लिया. स्टेडियम के मुख्य गेट को बंद कर खिलाड़ियों ने हंगामा किया. पुलिस ने सांसद को स्टेडियम से बाहर निकालने की कोशिश की, लेकिन जीत के बाद ईनाम राशि न मिलने से खफा खिलाड़ियों की पुलिस से नोकझोक हो गई. जिसके चलते पुलिस ने बल प्रयोग कर सांसद को मुक्त कराया.

शाहजहांपुर हथौड़ा स्थित स्टेडियम में आयोजित सासंद खेल स्पर्धा के समापन कार्यक्रम में सांसद अरुण सागर उपहार और प्रमाण पत्र वितरित करने गए थे. यहां प्रतियोगिताओं में जीते खिलाड़ियों को उपहार और प्रमाण पत्र वितरित किए जा रहे थे. जबकि दोपहर बाद कुछ जीते हुए कुछ खिलाड़ियों को केवल मेडल और प्रमाण पत्र देकर विदा कर दिया गया.

खिलाड़ियों को प्रतियोगिता की प्राइज मनी नही दी गई. कुश्ती की महिला खिलाड़ी का कहना है कि उनको बताया गया था प्रतियोगिता में नगद पुरस्कार है, चाहे सिंगल गेम हो या टीम गेम. मगर,यहां पर केवल क्रिकेट टीम को ग्यारह हजार और कब्बडी टीम गेम को 2100 रुपए की धनराशि दी गई. सिंगल गेम एथलेटिक रनिंग, लंबी कूद, ऊची कूद, कुश्ती आदि सिंगल खेल के खिलाड़ियों को कोई नगद पुरुस्कार न देकर केवल मेडल और प्रमाण पत्र दिए जा रहे थे.

खिलाड़ियों ने कहा कि जब सांसद से बात करने की कोशिश की तो, उन्होंने कहा कि पैसा क्यों दे, तुम्हारे घर मे पैसा नही है क्या ? खिलाड़ियों का कहना है उन्हें यहां पर खाना , पानी और आने जाने का कोई भी भत्ता नही दिया गया. इससे ख़फ़ा खिलाड़ियों ने स्टेडियम में हंगामा कर मुख्य द्वार बंद कर दिया. किसी को भी अंदर या बाहर नही जाने दिया.

खिलाड़ी गेट पर सासंद के खिलाफ नारेबाजी करते रहे. लगभग एक घण्टे तक स्टेडियम का मैन गेट बंद रहा. इससे सासंद अरुण सागर एक घण्टे तक अपने साथियों के साथ स्टेडियम के अंदर ही रहे. पुलिस ने बमुश्किल गेट खुलवा कर सासंद के काफिले को स्टेडियम के बाहर निकलवाया. इसके लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा. कुछ पुलिस कर्मी दीवार कूद कर अंदर आए.

सांसद की गाड़ी के आगे लेटे खिलाड़ी- स्टेडियम का मुख्य गेट खुलने के बाद खिलाड़ियों ने सांसद की गाड़ी को घेर लिया. महिला खिलाड़ी गाड़ी के आगे लेट गई. नारेबाजी करती रहीं. पुलिस ने बमुशिकल खिलाड़ियों को सासंद की गाड़ी के आगे से खींच कर उन्हें रास्ते से अलग किया.इसके बाद सांसद की गाड़ी बाहर निकल सकी.

महिला खिलाड़ियों ने पुलिस पर अभद्रता और कैरियर बर्बाद करने का लगाया आरोप- महिला खिलाड़ियों ने पुलिस पर अभद्रता और उनका कैरियर बर्बाद करने के गंभीर आरोप लगाए हैं. दो महिला खिलाड़ियों ने बताया कि रोज़ा थाना प्रभारी ने उन पर लाठियां चालवाई और पुरुष पुलिस ने उनके साथ धक्का मुक्की की. उनसे अभद्रता की और सारे एथलेटिक्स खिलाड़ियों का कैरियर खराब कर देने का आरोप लगाया है. महिला खिलाड़ियों ने कहा ऐसे ही महिलाओं का सम्मान किया जाता है. इसके साथ ही खिलाडियों ने जिला क्रीड़ा अधिकारी पर पक्षपात का आरोप लगाया.

सासंद के पोस्टर के और बैनर फाड़े- हथौड़ा स्टेडियम में हुए हंगामे में गेट खुल जाने और सासंद के चले जाने के बाद भी गुस्सा शांत नही हुआ. खिलाड़ियों ने स्टेडियम में सासंद खेल स्पर्धा के लगे पोस्टर और बैनर फाड़ दिए.

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें