1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. saurabh rana of bareilly martyred in gurez sector of srinagar acy

Bareilly News: श्रीनगर के गुरेज सेक्टर में बरेली का लाल सौरभ राणा शहीद, 29 मार्च को लौटे थे छुट्टी से

बरेली शहर की सनसिटी विस्तार कॉलोनी निवासी आर्मी के रिटायर्ड कैप्टन राजकुमार राणा का सबसे बड़ा बेटा सौरभ राणा राजपूत रेजीमेंट के फतेहगढ़ सेंटर से 2014 में आर्मी में भर्ती हुआ था. सैनिक सौरभ राणा की श्रीनगर से आगे गुरेज सेक्टर में करीब तीन वर्ष से पोस्टिंग थी.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
Bareilly News: श्रीनगर के गुरेज सेक्टर में बरेली का लाल सौरभ राणा शहीद
Bareilly News: श्रीनगर के गुरेज सेक्टर में बरेली का लाल सौरभ राणा शहीद
फाइल फोटो

Bareilly News: जम्मू कश्मीर के श्रीनगर गुरेज सेक्टर में आतंकियों की जवाबी फायरिंग में देश की सीमा पर बरेली के लाल सौरभ राणा शहीद हो गए. उनकी शहादत से परिजन गमजदा हैं. उनको सांत्वना देने बड़ी संख्या में लोग उनके घर पहुंच रहे हैं. शहीद का पार्थिव शरीर सोमवार देर शाम आने की उम्मीद है.

शहर की सनसिटी विस्तार कॉलोनी निवासी आर्मी के रिटायर्ड कैप्टन राजकुमार राणा का सबसे बड़ा बेटा सौरभ राणा राजपूत रेजीमेंट के फतेहगढ़ सेंटर से 2014 में आर्मी में भर्ती हुआ था. सैनिक सौरभ राणा की श्रीनगर से आगे गुरेज सेक्टर में करीब तीन वर्ष से पोस्टिंग थी. रविवार दोपहर बाद आतंकियों से मोर्चा लेते हुए जवाबी फायरिंग में राजपूत रेजीमेंट के सैनिक सौरभ को गोली लग गई. इससे वह शहीद हो गए. यह खबर सेना हेडक्वार्टर से परिवार को दी गई. इससे परिजन आंसुओं में डूब गए. उनके घर आने वालों का तांता लगा हुआ है. उनका शरीर श्रीनगर से दिल्ली लाया जाएगा. इसके बाद सड़क मार्ग से सेना की निगरानी में बरेली लाया जा रहा है.

29 मार्च को लौटे थे छुट्टी से

शहीद सैनिक सौरभ राणा कुछ महीने पहले अपने परिवार के साथ छुट्टी मनाने आए थे. 29 मार्च को ही घर से लंबी छुट्टी काटने के बाद ड्यूटी पर वापस गए थे. 21 दिन बाद ही यह हादसा हो गया.

दोपहर में घर की थी बात

शहीद सैनिक ने रविवार दोपहर परिजनों से फोन पर बात की थी. इसके बाद आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हो गए. उनके पिता भी 2014 में राजपूत रेजीमेंट से रिटायर हुए हैं. शहीद की मां कुसुम देवी, पत्नी संध्या, बेटे रुपेश सिसोदिया और हर्ष का रो- रोकर बुरा हाल है.

रिपोर्ट - मुहम्मद साजिद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें