1. home Home
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. samajwadi party members meet dm over straw black marketing abk

Bareilly News: भूसे की कालाबाजारी का मुद्दा गरमाया, डीएम से समाजवादी पार्टी के नेताओं ने की मुलाकात

समाजवादी पार्टी ने नेताओं ने बताया भूसे की कालाबाजारी से जानवरों के सामने चारे का संकट आ गया है. इस दौरान किसानों से जुड़ी दूसरी समस्याओं का भी जिक्र किया गया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
Straw Black Marketing In Bareilly
Straw Black Marketing In Bareilly
प्रभात खबर

Bareilly News: उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री भगवत शरण गंगवार के साथ समाजवादी पार्टी के नेताओं ने गुरुवार को डीएम मानवेंद्र सिंह से मुलाकात की. इस दौरान डीएम से भूसे की कालाबाजारी रोकने की मांग की. समाजवादी पार्टी ने नेताओं ने बताया भूसे की कालाबाजारी से जानवरों के सामने चारे का संकट आ गया है. इस दौरान किसानों से जुड़ी दूसरी समस्याओं का भी जिक्र किया गया.

रुहेलखंड में बाढ़ और बारिश के कारण धान की फसल बर्बाद हो गई थी. इससे भूसे (मवेशियों का चारा) की समस्या आ गई है. पशुपालकों के पास मवेशियों को खिलाने के लिए भूसा नहीं है. जिनके पास भूसा है, वो तीन से चार गुना अधिक दाम में बेच रहे हैं. महंगे दाम में एनसीआर के व्यापारियों को भी भूसा बेचा जा रहा है. इन समस्याओं को लेकर पूर्व मंत्री भगवत शरण गंगवार ने पार्टी के नेताओं के साथ डीएम मानवेंद्र सिंह से मुलाकात की और भूसे की कमी की समस्या के जल्द समाधान की मांग की.

सपा नेताओं ने कहा कि जिले में खाद की किल्लत है. डीएपी और खाद लेने के लिए सुबह से लोग लाइन में लग रहे हैं. इसके बाद भी खाद उपलब्ध नहीं है. किसानों को खाद उपलब्ध कराई जानी चाहिए. भूसे की बढ़ी कीमत कम हो. जिससे पशुपालन करने वाले मवेशियों का पेट भर सके. इसके अलावा गन्ना किसानों के बकाए भुगतान की मांग भी की गई. डीएम से मुलाकात करने वाले सपा नेता योगेश यादव, शमीम अहमद, इकबाल रजा खां, संजीव यादव, प्रमोद बिष्ट, हैदर अली ने कहा कि भाजपा सरकार में किसान दुखी हैं. किसानों का लगातार शोषण किया जा रहा है. किसानों के साथ भाजपा सरकार का ऐसा बर्ताव नहीं बर्दाश्त किया जाएगा. सपा नेताओं ने आंदोलन की बात भी कही.

(रिपोर्ट:- मुहम्मद साजिद, बरेली)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें