1. home Home
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. ramganga karthik mela will be plastic free in bareilly starts from november 15 acy

बरेली में रामगंगा कार्तिक मेला इस बार होगा प्लास्टिक मुक्त, डीएम मानवेंद्र सिंह ने दिये निर्देश

बरेली में रामगंगा कार्तिक मेला 15 नवंबर से शुरू होने जा रहा है. इस बार का यह मेला प्लास्टिक मु्क्त होगा. डीएम मानवेंद्र सिंह ने इसे लेकर अफसरों को निर्देश दिये हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
बरेली में रामगंगा कार्तिक मेला होगा प्लास्टिक मुक्त
बरेली में रामगंगा कार्तिक मेला होगा प्लास्टिक मुक्त
प्रभात खबर

Bareilly News: श्री रामगंगा कार्तिक मेले का आयोजन बरेली में 15 नवंबर से है. इस बार यह मेला प्लास्टिक मुक्त होगा. यह फैसला डीएम मानवेंद्र सिंह ने लिया है. मेले को पूर्ण रूप से प्लास्टिक विहीन बनाने के प्रयास करने की बात कही.

डीएम ने सोमवार को कलेक्ट्रेट में अफसरों के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने कहा कि मेले में प्लास्टिक यदि दिखाई भी दे जाती है तो उसे तत्काल सफाई कर्मी मेला परिसर से बाहर करें. यह व्यवस्था की जानी चाहिए. मेले में पिछली बार से दोगुने सफाई कर्मी लगाएं जाएं. सफाई की व्यवस्था बेहतरीन होनी चाहिए.

डीएम मानवेंद्र सिंह ने मेले में जिम्मेदारी संभालने वाले अफसरों को नगर निगम से समन्वय करने की बात कही. उन्होंने निर्देश दिये कि मेला परिसर में डस्टबिन की संख्या बढ़ाई जाए. इससे कूड़ा उठता रहेगा. इसके अलाव डीएम ने गंगा नदी के किनारों की सफाई पर विशेष ध्यान देने को कहा.

बैठक में एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने कहा कि मेले में किसी भी प्रकार की अव्यवस्था को रोकने में पुलिस प्रशासन पूर्ण रूप से सक्षम है. मेला आयोजन समिति से किसी भी दशा में आगजनी आदि की घटनाएं न होने देने की बात कही. इस मौके पर एसडीएम सदर जेएस पालीवाल ने भी अपने सुझाव दिए.

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें