1. home Home
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. rajkiya balika inter college 11th girl students became one day officer

बरेली में 11वीं छात्राएं बनीं एक दिन की अधिकारी, पूजा गुप्ता ने संभाली सिटी मजिस्ट्रेट की जिम्मेदारी

राजकीय कन्या इंटर कॉलेज की छात्राओं ने एक दिन के लिए अधिकारियों की भूमिका निभाई. छात्राओं ने कुर्सी पर बैठने के बाद फरियादियों की समस्याओं को सुना और निस्तारण कराया.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
बरेली में 11वीं छात्राएं बनीं एक दिन की अधिकारी
बरेली में 11वीं छात्राएं बनीं एक दिन की अधिकारी
राजकीय कन्या इंटर कॉलेज, बेरली

Bareilly News: राजकीय कन्या इंटर कॉलेज (GGIC) की 11वीं की तीन छात्राओं ने एक दिन के लिए प्रशासनिक अधिकारियों की भूमिका निभाई. इन छात्राओं में पूजा गुप्ता सिटी मजिस्ट्रेट, भूमिका गौतम सीडीओ और अनमता खान एक दिन के लिए एसपी देहात बनाई गई.

छात्राओं ने सिटी मजिस्ट्रेट और एसपी देहात की कुर्सी पर बैठने के बाद फरियादियों की समस्याओं को सुना. साथ ही समस्याओं का निस्तारण भी कराया. इसके साथ ही अन्य विभागों के अफसरों का भी जिम्मा छात्राओं ने संभाला. छात्राओं ने अधिकारियों की भूमिका में विभागों की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी भी ली.

महिला कल्याण एवं बाल विकास विभाग की 'नायिका योजना' के तहत बरेली में जीजीआईसी की छात्राओं को पुलिस की कार्यशैली से अवगत कराया गया. कक्षा 11वीं की छात्रा अनमता खान को एक दिन के लिए एसपी देहात का जिम्मा सौंपा. उन्होंने एसपी देहात की कुर्सी पर बैठने के बाद महिला अपराध को खत्म करने और हर फरियादी की समस्या का समाधान का संकल्प लिया.

इसके साथ ही एसपी देहात राजकुमार अग्रवाल ने छात्राओं को पुलिस व्यवस्था से अवगत कराया. इसके साथ ही फरियादियों की समस्याओं के समाधान, अपराधियों पर लगाम और घटनाओं के खुलासे के बारे में भी जानकारी दी.

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें