1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. power crisis in uttar pradesh people upset due to 16 hours power cut in bareilly sht

Bareilly News: भीषण गर्मी में बरेली वासियों ने जागकर काटी रात, 16 घंटे की बिजली कटौती से हुआ हाल बेहाल

बरेली के रामपुर रोड पर बड़ी आबादी रहती है. मगर, यहां की बिजली आपूर्ति गुरुवार रात 7 बजे से ठप है, जिसके चलते करीब 38 हजार लोगों को गर्मी में जागकर रात काटनी पड़ी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
भीषण गर्मी में बरेली वासियों ने जागकर काटी रात
भीषण गर्मी में बरेली वासियों ने जागकर काटी रात
Social Media

Bareilly News: बरेली के रामपुर रोड पर बड़ी आबादी रहती है. मगर, यहां की बिजली आपूर्ति गुरुवार रात 7 बजे से ठप है, जिसके चलते करीब 38 हजार लोगों को गर्मी में जागकर रात काटनी पड़ी है. दिन में भी बिजली की आपूर्ति ठप है, जिसके चलते लोगों को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. रात भर लोगों ने बिजली सब स्टेशन के चक्कर लगाए, तो वहीं बिजली विभाग के अफसर और कर्मचारियों को फोन किए. मगर, किसी का भी फोन नहीं उठा.

तापमान बढ़ने से बढ़ी बिजली कटौती की समस्या

मौसम का तापमान बढ़ते ही बिजली कटौती और फाल्ट भी बढ़ने लगे हैं. शहर में बार-बार बजली की कटौती हो रही है. इसके साथ ही कम वोल्टेज की समस्या से भी उपभोक्ता काफी परेशान हैं. गुरुवार रात 7 बजे अचानक रामपुर रोड के स्वालेनगर, जागृति नगर कॉलोनी,आनंद विहार कॉलोनी, अर्बन कॉलोनी, छावनी, किला छावनी, राजा कॉलोनी, माजदा कॉलोनी समेत तमाम इलाके की बिजली आपूर्ति ठप हो गई.

बरेली वासियों ने भीषण गर्मी में काटी रात 

लोगों ने स्थानीय बिजली सब स्टेशन किला पर शिकायत दर्ज कराई. मगर, इसके बाद भी कोई हल नहीं निकला. कुछ देर बाद ही सब स्टेशन से कर्मचारी भी गायब हो गए. इसके बाद सीबीगंज बिजली सब स्टेशन पर भी शिकायत करने लोग पहुंचे, लेकिन इन लोगों ने शिकायत दर्ज कर ली. मगर, बिजली आपूर्ति शुरू नहीं हो पाई. इस कारण लोगों को गर्मी में जागकर रात काटी. लोग घरों की छत और घरों के आगे टहलते नजर आए.

बिजली आते ही फिर से ठप हुई आपूर्ति

सुबह में लोगों को बिजली आपूर्ति आने की उम्मीद थी. मगर, सुबह में भी बिजली आपूर्ति सुचारू नहीं हो पाई. इसके बाद अफसरों से शिकायत की गई, तब कहीं जाकर दोपहर 11:30 बजे बिजली आपूर्ति शुरू हुई. मगर, कुछ ही देर बाद फिर बिजली आपूर्ति ठप हो गई. इसके साथ ही कुछ इलाकों में लो वोल्टेज की समस्या से उपभोक्ता काफी परेशान हैं. जिन उपभोक्ताओं के घरों में इनवर्टर लगे हैं. वह भी डाउन हो गए हैं. जिसके चलते गर्मी में लोग घरों में दुखी बैठे हैं. शहर के अन्य इलाकों में भी बिजली आपूर्ति की यही स्थिति बनी हुई है.

बिजली कटने पर इस हेल्पलाइन पर करें शिकायत

बिजली कटौती बढ़ते ही स्थानीय विद्युत सब स्टेशन और अफसरों के फोन नहीं उठ रहे हैं, जिसके चलते उपभोक्ता काफी परेशान होते हैं. ऐसी स्थिति में उपभोक्ता अपनी शिकायत मध्यांचल विद्युत निगम लिमिटेड (MVVCL) के हेल्पलाइन नंबर 18001800440 पर कर सकते हैं. यहां शिकायत दर्ज होने के बाद कुछ राहत मिलने की उम्मीद रहती है. हालांकि, लखनऊ से संचालित हेल्पलाइन पर भी स्थानीय विद्युत उपकेंद्र के कर्मचारी बिना आपूर्ति शुरू हुए ही गलत रिपोर्ट दे देते हैं. मगर, यहां आपूर्ति ना होने की स्थिति में शिकायत कर सकते हैं.

रिपोर्ट: मुहम्मद साजिद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें