1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. parents union will protest against hartmann college in bareilly sht

Bareilly News: हार्टमैन कॉलेज के खिलाफ अभिभावक संघ करेगा आंदोलन, बच्चों को बंधक बनाने का है मामला

बरेली में शनिवार को हार्टमैन कॉलेज प्रशासन ने फीस जमा न होने पर करीब 35 स्टूडेंट्स को एग्जाम से रोकने के साथ ही एक कमरे में बंद कर दिया था. इस मामले में अब अभिभावक संघ ने हार्टमैन कॉलेज के खिलाफ कार्रवाई के लिए मोर्चा खोलने का फैसला लिया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
Bareilly News
Bareilly News
Prabhat khabar

Bareilly News: उत्तर प्रदेश के बरेली में शनिवार को हार्टमैन कॉलेज प्रशासन ने फीस जमा न होने पर करीब 35 स्टूडेंट्स को एग्जाम से रोकने के साथ ही एक कमरे में बंद कर दिया था. इस मामले में अभिभावकों की शिकायत पर पुलिस ने स्टूडेंट्स को मुक्त कराया, लेकिन पुलिस, प्रशासन और शिक्षा विभाग की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं की गई.

अभिभावक संघ ने हार्टमैन कॉलेज के खिलाफ खोला मोर्चा

स्कूल प्रशासन पर कार्रवाई न करने के मामले में पुलिस-प्रशासन का कहना है कि अभिभावकों की तरफ से कोई शिकायत नहीं आई है. मगर, अभिभावक बच्चों का एक वर्ष खराब न हो जाएं. इसलिए बच रहे हैं, लेकिन अब बरेली अभिभावक संघ ने हार्टमैन कॉलेज के खिलाफ कार्रवाई के लिए मोर्चा खोलने का फैसला लिया है.

'स्कूल प्रशासन ने बच्चों को टॉयलेट जाने तक से रोका'

रविवार शाम अभिभावक संघ ने हार्टमैन स्कूल के पास स्थित पेट मॉल में बैठक बुलाई. इसमें अभिभावक संघ के प्रदेश अध्यक्ष अंकुर सक्सेना ने कहा कि किसी भी कारण से स्कूल को अधिकार नहीं है कि बच्चों को बंधक बनाकर स्कूल में रखें, ऊपर से जो अमानवीय व्यवहार स्कूल द्वारा किया गया. वह काफी गलत है. बच्चों को टॉयलेट जाने तक से रोका गया.

डीएम-एसएसपी से शिकायत करेंगे अभिभावक

अभिभावकों का शोषण किया गया है. उनके बच्चे छुट्टी होने के बाद भी घर नहीं पहुंचे. इस विषय को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता. अभिभावक संघ ने कहा इस विषय को अभिभावक पुरजोर रूप से लड़ना होगा. अभिभावक संघ इस लड़ाई में अभिभावकों के साथ अंत तक रहेगा. अभिभावकों ने यह तय किया कि सोमवार को अपनी पीड़ा डीएम-एसएसपी के सामने अभिभावक रखेंगे.

कार्रवाई न होने तक जारी रहेगा आंदोलन

अभिभावक संघ प्रशासनिक और शिक्षा विभाग के अफसरों से भी मिलकर कार्रवाई की मांग करेगा. इसके बाद भी अभिभावकों की मांग पर कार्रवाई न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी. बोले, हार्टमैन कॉलेज के चार लोगों के खिलाफ मुकदमा होना चाहिए. अभिभावक संघ ने कहा कि हम अभिभावकों के साथ हैं और यदि इस पर कोई कार्रवाई नहीं होती है, तो इस मामले में शहर से लेकर प्रदेश तक उठाया जाएगा. अभिभावक संघ के महानगर अध्यक्ष काशिफ जमाल ने कार्रवाई न होने तक आंदोलन की बात कही.

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें