1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. old man burnt to death due to fire in thatch in bareilly acy

Bareilly News: छप्पर में आग लगने से बुजुर्ग की जलकर मौत, घर में मचा कोहराम

बरेली से दर्दनाक घटना सामने आयी है. थाना फतेहगंज पश्चिमी क्षेत्र में छप्पर में आग लगने से एक बुजुर्ग की जलकर मौत हो गई. सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
Bareilly News: छप्पर में आग लगने से बुजुर्ग की जलकर मौत
Bareilly News: छप्पर में आग लगने से बुजुर्ग की जलकर मौत
प्रभात खबर

Bareilly News: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में छप्पर में आग लगने से बुजुर्ग की मौत हो गई. वह घर में अंदर सो रहे थे. जब लोगों को यह जानकारी हुई तो वे बुजुर्ग को इलाज के लिए अस्पताल लेकर भागे, लेकिन डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मृतक बुजुर्ग के घर में कोहराम मच गया है.

थाना फतेहगंज पश्चिमी के मोहल्ला नई बस्ती निवासी राम प्रसाद राठौर (85 वर्ष) छप्पर की झोपड़ी में रहते थे. वह बीमार चल रहे थे. उम्र अधिक होने के कारण चलने में भी परेशानी होती थी, जिसके चलते बच्चे खाना वहीं पहुंचा जाते थे. उनके बेटे गंगा प्रसाद, चंद्रपाल और पप्पू अलग रहते थे. बच्चे रविवार शाम को खाना देकर चले गए.

रामप्रसाद खाना खाने के बाद छप्पर में पड़ी चारपाई पर सो गए. उनकी चारपाई के पास ठंड से बचने के लिये तसले में अलाव जलाया जल रहा था. अलाव की चिंगारी से रजाई में आग लग गई. यह आग छप्पर तक पहुंच गई. छप्पर उनके ऊपर गिर गया. जलते छप्पर के नीचे दबने से वह भी आग की चपेट में आ गए और उनकी जलकर मौत हो गई.

जब सोमवार सुबह पांच बजे पड़ोसी उठकर दूध लेने जा रहे थे, तो उन्होंने देखा कि छप्पर में आग लगी हुई है. उन्होंने शोर मचाकर मोहल्ले वालों को उठाया. उनके बेटों को बुलाया गया. इन लोगों ने मोटर चलाकर, बाल्टियों से पानी डालकर आग पर काबू पाया. उस वक्त तक रामप्रसाद पूरी तरह से जल गये थे. उनकी मौत हो गई थी.

छप्पर में खड़ी मोटरसाइकिल व उसमें रखा सामान पूरी तरह जल कर राख हो गया. लोगों ने यह खबर पुलिस को दी गई. पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया है. इसके साथ ही पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है.

चौकी प्रभारी अजय शर्मा ने बताया कि बुजुर्ग ने सर्दी से बचने को आग जलाकर सो गए थे. आग लगने से मौत हो गई.

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद, बरेली

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें