1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. no nominations done in bareilly there be a long line for nomination of candidates on monday slt

बरेली में आज नहीं हुए नामांकन, सोमवार को प्रत्याशियों की नामांकन के लिए लगेगी लंबी लाइन

यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर बरेली में आज एख भी नामांकन नहीं हुआ. हालांकि ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि सोमवार को बड़ी संख्या में प्रत्याशी कलेक्ट्रेट में नामांकन दाखिल करने पहुचेंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
बरेली में आज नहीं हुए नामांकन
बरेली में आज नहीं हुए नामांकन
Prabhat Khabar

Bareilly News : उत्तर प्रदेश के बरेली में शनिवार को एक भी नामांकन नहीं हुआ. रविवार को भी आयोग की तरफ से छुट्टी है. जिसके चलते सोमवार को बड़ी संख्या में प्रत्याशी कलेक्ट्रेट में नामांकन दाखिल करने पहुचेंगे. शुक्रवार को दावेदारों ने 67 नामांकन पत्र खरीदे थे.

जानकारी के अनुसार निर्वाचन आयोग के निर्देश पर शनिवार शाम उप जिला निर्वाचन अधिकारी और अपर जिलाधिकारी प्रशासन वीके सिंह की ओर से द्वितीय और चौथे शनिवार और रविवार के अवकाश का पत्र जारी किया गया है. इसमें बताया है कि वित्त मंत्रालय ने दूसरे और चौथे शनिवार को बैंक का अवकाश होता है. इसलिए यह फैसला लिया गया है.

निर्वाचन अधिकारियों को दूसरे और चौथे शनिवार के साथ अवकाश के दिनों में कोई भी नामांकन पत्र न लेने के निर्देश दे दिए गए हैं. यह पत्र मिलने के बाद बरेली की कैंट, शहर, भोजीपुरा, बिथरी चैनपुर, आंवला, मीरगंज, बहेड़ी, नवाबगंज और फरीदपुर के साथ शाहजहांपुर जिले की कटरा, जलालाबाद, तिलहर, पुवायां, शाहजहांपुर और ददरौल विधानसभा के नामांकन कक्षों समेत कलक्ट्रेट में सन्नाटा पसरा रहा.

सूचना न मिलने पर कुछ लोग नामांकन पत्र खरीदने आए, जो सन्नाटा देख लौट गए. बदायूं में भी ऐसा ही नजारा था. उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि शनिवार देर शाम आयोग से सूचना आने पर अवकाश घोषित कर दिया गया है. नामांकन की अंतिम तिथि 28 जनवरी तक है, लेकिन अब सोमवर यानी 24 जनवरी को नामांकन दाखिल करने वालों की काफी भीड़ होगी.

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें