1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. moon seen today now eid celebration 2022 on 3 may nrj

Bareilly News : आज नजर आया चांद, ईद मंगलवार को, ईदगाह-मस्जिदों नमाज का यह है वक्त....

ईद का चांद देखने के बाद मस्जिदों में तरावीह (विशेष) नमाज खत्म हो गई है. आधी रात तक बाजारों में ईद की खरीदारी को लोगों की भीड़ जुटी रही है. सेवई, फल, कपड़े, जूते, चूड़ी आदि की दुकानों पर सबसे अधिक भीड़ थी.सऊदी अरब में सोमवार सुबह ईद की नमाज अदा हो चुकीं है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
ईद की तैयारियों का जायजा लेते अधिकारी और प्रत‍िनिधि.
ईद की तैयारियों का जायजा लेते अधिकारी और प्रत‍िनिधि.
Prabhat Khabar

Bareilly News : ईद-उल-फितर (ईद) का चांद सोमवार शाम आसमान में नजर आ गया है. इसके चलते मंगलवार को ईद होगी. ईद का चांद देखने के बाद लोगों ने एक-दूसरे को फोन एवं मिलकर मुबारकबाद दी. ईद का चांद देखने के बाद मस्जिदों में तरावीह (विशेष) नमाज खत्म हो गई है. आधी रात तक बाजारों में ईद की खरीदारी को लोगों की भीड़ जुटी रही है. सेवई, फल, कपड़े, जूते, चूड़ी आदि की दुकानों पर सबसे अधिक भीड़ थी.सऊदी अरब में सोमवार सुबह ईद की नमाज अदा हो चुकीं है.

30 रोज़ों का इनाम है ईद

दरगाह आला हज़रत के सज्जादानशीन मुफ्ती अहसन रज़ा क़ादरी (अहसन मियां) ने कहा कि अल्लाह अपने बंदों को 30 रोज़ों का इनाम ईद के रूप में देता है. ईद प्यार,मोहब्बत और खुशियों का त्योहार है. सभी लोग आपसी गिले शिकवे मिटा कर मिलजुल कर ईद इन त्योहार को मनाएं. गरीबों का खास ख़्याल रखें. मीडिया प्रभारी नासिर कुरैशी ने बताया कि ईद की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. ईदगाह समेत शहर भर की सभी छोटी-बड़ी मस्जिदों की इन्तेज़ामिया कमेटी ने नमाज़ का वक़्त मुक़र्रर (तय) कर दिया है. ईद की मुख्य नमाज़ बाकर गंज स्थित ईदगाह में सुबह 10.30 बजे अदा की जाएगी.सबसे पहले दरगाह वली मियां की चांद मस्जिद में सुबह 6 बजे, तो वहीं सबसे आखिर में दरगाह आला हज़रत की रज़ा मस्जिद में 11 बजे नमाज़ अदा कर सकते हैं.

यह है नमाज का वक्त

  • 07.00 बजे काकर टोला की छः मीनारा मस्जिद,कटरा मानराय की यतीमखाना मस्जिद,खननु मोहल्ला की अबुबकर मस्जिद,बालजती की गुरुड वाली मस्जिद में.

  • 07.15 बजे काकर टोला की नूरानी मस्जिद

  • 07.30 दरगाह शाह शराफ़त अली मियां,शहामतगंज की हबीब शाह मस्जिद,बानखाने की खुदाबख्श मस्जिद,मस्जिद हकीम सुक्खा खां,मलूकपुर की छोटी मस्जिद, मस्जिद क़ाज़ी टोला,बाग़ अहमद अली की नई मस्जिद,बाँसमण्डी की पतंग शाह मस्जिद.

  • 08.00 जसोली की पीराशाह मस्जिद,सैलानी की हबीबिया मस्जिद,ज़खीरा की इमली वाली मस्जिद,आजमनगर की मोनशीरी मस्जिद,न्यू कटघर की नूरी सकलैनी मस्जिद,सिटी सब्ज़ी मंडी की एक मीनार मस्जिद,बाकरगंज की मस्जिद रफीकुल औलिया.

  • 08.15 सुभाष नगर की साबरी मस्जिद.

  • 8.30 चौकी चौराहा की मस्जिद,ज़खीरा की फाटक बरकात अहमद मस्जिद, कोतवाली की मोती मस्जिद,खननु मोहल्ला की दादा मियां मस्जिद,स्वाले नगर की एक मीनार मस्जिद,कटरा चांद खान की बालजती मस्जिद,पंजाब पुरा की सुरमे वाली मस्जिद.

  • 09.00 ख़ानक़ाह-ए-नियाज़िया,कुतुबखाने की सुनहरी मस्जिद,घेर जाफ़र खान की मिर्जाई मस्जिद, मस्जिद,कटघर की हरी मीनार मस्जिद.

  • 09.30 किला की शाही जामा मस्जिद,मलूकपुर की मुफ्ती-ए-आज़म मस्जिद.

  • 10.00 दरगाह शाहदाना वली,सिविल लाइन्स की नोमहला मस्जिद.

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें