1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. indian railways latest news cancellation of many trains originating from bareilly junction sht

Bareilly News: बरेली जंक्शन से चलने वाली 3 जोड़ी ट्रेनें कैंसिल, कोयला लदी मालगाड़ियों को प्राथमिकता

कोयला संकट के चलते एक बार फिर बरेली जंक्शन से संचालित और गुजरने वाली तीन जोड़ी ट्रेनों को कैंसिल करना पड़ा है. उत्तर रेलवे के मुरादाबाद रेल मंडल ने बरेली जंक्शन से गुजरने वाली...

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
बरेली जंक्शन
बरेली जंक्शन
प्रभात खबर

Bareilly News: देश में कोयला संकट लगातार बढ़ता जा रहा है, जिसके चलते ट्रेनों का संचालन भी प्रभावित होने लगा है. इससे यात्रियों की दिक्कत बढ़ रही है. कोयला संकट के चलते एक बार फिर बरेली जंक्शन से संचालित और गुजरने वाली तीन जोड़ी ट्रेनों को कैंसिल करना पड़ा है.

इन ट्रेनों को किया गया कैंसिल

उत्तर रेलवे के मुरादाबाद रेल मंडल ने बरेली जंक्शन से गुजरने वाली 14308 बरेली-प्रयागराज संगम एक्सप्रेस और 14307 प्रयागराज-बरेली संगम एक्सप्रेस को 12 से 21 मई तक कैंसिल किया है. इसके साथ ही 12453 लखनऊ वाया बरेली-मेरठ के बीच संचालित राज्य रानी एक्सप्रेस को 12 से 21 मई तक, 12454 मेरठ वाया बरेली-लखनऊ राज्यरानी एक्सप्रेस को 13 से 22 मई तक और 04380 बरेली-रोजा पैसेंजर को 12 से 21 तक, जबकि 04379 रोजा-बरेली पैसेंजर को 13 से 22 मई तक कैंसिल कर दिया गया है.

रेलवे प्रशासन ने एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेनें की कैंसिल

यह फैसला गर्मी में बिजली की बढ़ी खपत की पूर्ति करने को लेकर लिया है. बिजली घरों में कोयले का बड़ा संकट है. इसलिए ट्रेनों के संचालन के बजाय कोयले को बिजली घरों तक पहुंचाने के लिए प्राथमिकता दी गई है. इस कारण रेलवे प्रशासन ने एक्सप्रेस और पैसेंजर ट्रेन कैंसिल की हैं.

समर स्पेशल ट्रेन का संचालन भी मुश्किल

गर्मियों की छुट्टियों में यात्रियों की संख्या बढ़ जाती है. जिसके चलते रेलवे हर वर्ष समर स्पेशल के नाम से एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन करता है. मगर, इस बार कोयले की कमी को देखते हुए समर स्पेशल ट्रेनों का संचालन भी मुश्किल हो गया है. जिन ट्रेनों को चलाया गया था.उनके संचालन पर भी खतरे के बादल मंडराने लगे हैं.

कोयला ले जाने वाली गुड्स ट्रेन को प्राथमिकता

रेलवे ने एक्सप्रेस-पैसेंजर ट्रेन को बंद किया है. मगर, कोयला ले जाने वाली मालगाड़ी (गुड्स) ट्रेनों का संचालन रफ्तार के साथ हो रहा है. इन ट्रेनों को संचालन में कोई दिक्कत ना हो.इसके लिए अन्य ट्रेन का संचालन रोका गया है, तो वहीं स्टेशनों को भी कोयले से लोड ट्रेनों को तेजी के साथ गुजारने के निर्देश दिए गए हैं. इनको बेवजह ना रोकने का फरमान जारी किया गया है.

रिपोर्ट: मुहम्मद साजिद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें