1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. haji shakeel of jamiatul quraysh appeals to the people for peace in bareilly sht

Bareilly News: IMC के यौम-ए-दुरूद को लेकर छावनी में तब्दील बरेली, जमीयतुल कुरैश ने आवाम से की ये अपील

बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर इत्तेहाद-ए-मिल्लत कॉउंसिल (IMC) ने आज शाम को प्रदर्शन का ऐलान किया है. वहीं इस प्रोग्राम से पहले जमीयतुल कुरैश के राष्ट्रीय महासचिव हाजी शकील कुरैशी ने लोगों से शांति की अपील की है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
जमीयतुल कुरैश के राष्ट्रीय महासचिव हाजी शकील कुरैशी
जमीयतुल कुरैश के राष्ट्रीय महासचिव हाजी शकील कुरैशी
File photo

Bareilly News: बरेली शहर इत्तेहाद-ए-मिल्लत कॉउंसिल (IMC) के रविवार शाम होने वाले यौम-ए-दुरूद प्रोग्राम को लेकर पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है. मगर, इस प्रोग्राम से पहले जमीयतुल कुरैश के राष्ट्रीय महासचिव हाजी शकील कुरैशी ने लोगों से शांति की अपील की है. उनका कहना है कि भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपूर शर्मा ने बयान दिया था. भाजपा उनके खिलाफ कार्रवाई कर चुकी है. इसके बाद अमन पसंद लोगों को नुपूर शर्मा के बयान को लेकर धरना-प्रदर्शन बंद कर देना चाहिए.

उन्होंने कहा कि, मुम्बई में नुपूर शर्मा के विवादित बयान पर एफआईआर हो चुकी है. इसके बाद कुछ नहीं बचता है. लोगों को अमन का पैगाम देना चाहिए. धरने-प्रदर्शन से शहर, प्रदेश और देश का माहौल खराब हो सकता है. इसलिए मुसलमानों को कोई भी काम ऐसा नहीं करना चाहिए. जिससे शांति में व्यवधान पैदा हो. उन्होंने प्रभात खबर को बताया कि नुपूर शर्मा को गलती की सजा भाजपा ने दे दी है.

उन्होंने कहा कि शहर और देश हमारा है. यहां शांति कायम रखना भी हम सभी की जिम्मेदारी है, जब शहर और देश में शांति रहेगी. इसके बाद देश तरक्की करेगा. देश को तरक्की पर ले जाने के लिए हम सभी को कोशिश करनी होगी. इसके लिए सभी धर्मों के प्रमुख लोगों से मंथन भी किया. मस्जिद के मौलानाओं से किसी भी तरह के विरोध प्रदर्शन के कार्यक्रमों में शामिल न होने के बात कही.

जमीयतुल कुरैश के पदाधिकारियों को पुराना शहर, ठिरिया निजावत खां, बिहार कला, तिलियापुर, आजम नगर, स्वालेनगर में शांति के लिए बैठक कराई हैं. इसके साथ ही आईएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर रजा खां को पत्र भेजकर रविवार को होने वाला कार्यक्रम स्थगित करने की गुहार लगाई है.

हाजी शकील कुरेशी बरेली के एक सरकारी प्राइमारी स्कूल को आधुनिक बना चुके हैं. यह यूपी का सबसे बेहतर कंप्यूटरीकृत स्कूल है. इसके साथ ही शहर के विकास को लेकर तमाम बेहतर कार्य कर चुके हैं. वर्ष 2010 और 2012 के बरेली दंगों के दौरान समाजसेवी हाजी शकील ने प्रख्यात शायर प्रो.वसीम बरेलवी के साथ शांति व्यवस्था कायम कराने में मुख्य भूमिका निभाई थी.

आईएमसी मुखिया मौलाना तौकीर रजा खां ने 10 जून को भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपूर शर्मा के विवादित बयान के विरोध में धरने का ऐलान किया था. मगर, यह गंगा स्नान के चलते 17 को टाल दिया था.10 जून को जुमे की नमाज के बाद यूपी के कई शहरों में बवाल के बाद प्रशासन और शहर के अमनपसंद लोगों ने 17 का कार्यक्रम टालने की बात मौलाना से कही. इसके बाद 17 जून का कार्यक्रम टालकर 19 जून यानी रविवार का किया गया था.

रिपोर्ट- मुहम्मद साजिद

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें