1. home Home
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. grandparents kill granddaughter due to angry over sons marriage sht

Bareilly News: दादा-दादी ने की पोती की हत्या, बेटे की शादी मनमुताबिक न होने से थे नाराज, दोनों आरोपी गिरफ्तार

यूपी के शाहजहांपुर में एक दादा-दादी ने अपनी पोती की हत्या इसलिए कर दी, क्योंकि उसके पिता की शादी उसके मनमुताबिक नहीं हुई थी. फिलहाल, दोनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
UP Crime News
UP Crime News
prabhat khabar graphics

Bareilly News: यूपी के शाहजहांपुर में दो वर्ष की मासूम प्रज्ञा की हत्या उसके दादा और चचेरी दादी ने गला दबाकर कर दी. पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी दादा मुनेंद्र सिंह ने बताया कि, वह अपने बेटे धीर सिंह की शादी में दहेज कम मिलने से खफा रहते थे. इसके साथ ही उनकी भाभी तेजवती पोती के पिता की शादी अपनी रिश्तेदारी में कराना चाहती थी. इसी बात को लेकर दोनों बेटे से खफा चल रहे थे, और पोती की हत्या कर दी.

बेटे की शादी मनमुताबिक न होने पर पोती की हत्या

बरेली-लखनऊ हाईवे पर स्थित तिलहर के गांव ग्वार निवासी धीर सिंह की बेटी प्रज्ञा (2 वर्ष) पिछले महीने 29 नवंबर को लापता हो गई थी. परिजनों ने उसकी काफी तलाश की. मगर,वह नहीं मिली. दो दिन बाद मंगलवार को उसका शव घर के सामने खंडहर में मिला था. पुलिस ने शक के आधार पर उसकी चचेरी दादी तेजवती, उसके पति बालिस्टर और पोती प्रज्ञा के दादा मुनेंद्र सिंह को हिरासत में लेकर पूछताछ की.

क्या था पूरा मामला

तेजवती और मुनेंद्र सिंह ने पुलिस पूछताछ में पूरा मामला उगल दिया. मुनेंद्र सिंह की पत्नी का 10 साल पहले देहांत हो गया था. इसके बाद से ही मुनेंद्र सिंह के अपनी भाभी से संबंध हो गए थे. दोनों झाड़-फूंक के बहाने से अक्सर गायब रहते थे. तेजवती का पति बालिस्टर काफी सीधा था, जिसका फायदा उठाकर मुनेंद्र सिंह उसकी पत्नी को काफी समय के लिए बाहर ले जाता था.

एक ही घर में रहता था परिवार

मुनेंद्र सिंह और तेजवती का परिवार एक ही घर में रहता था, सिर्फ खाना अलग-अलग बनता था. बाकी सब साथ थे. मगर, घर की मुखिया मृतक की मां थी. घर का जेवर भी उसी के पास था. इससे तेजवती और नाराज रहने लगी.

भतीजी से कराना चाहती थी धीर सिंह की शादी

तेजवती अपने भतीजे धीर सिंह की शादी रिश्ते की भतीजी के साथ कराना चाहती थी. मगर, धीर सिंह अपनी पत्नी से बहुत मुहब्बत करता था. इससे भी तेजवती काफी चिढ़ती थी. दोनों के बीच रिश्ते में दरार पैदा करने के लिए आरोपी महिला ने पोती को रास्ते से हटाने का प्लान बनाया, और मासूम की हत्या कर दी. ताकी बेटा अपनी पत्नी से नफरत करने लगे, और उसके कहे मुताबिक दूसरी जगह शादी कर ले

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें