1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. former union minister santosh gangwar stopped by villagers from entering the village due to land dispute case sht

BJP के पूर्व केन्द्रीय मंत्री की गांव में NO Entry, कहासुनी के बाद लौटे वापस, विवाद जमीन पर अवैध कब्जे का है

बरेली के रहपुरा जागीर गांव में पूर्व मंत्री संतोष गंगवार और विधायक को ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ गया. मामला ग्राम समाज की 850 बीघा जमीन पर दबंगों के अवैध कब्जे का है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
 पूर्व मंत्री संतोष गंगवार
पूर्व मंत्री संतोष गंगवार
prabhat khabar

Bareilly News: बरेली के रहपुरा जागीर गांव में ग्राम समाज की 850 बीघा जमीन पर दबंगों के अवैध कब्जे से खफा ग्रामीणों की नाराजगी की सामना पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद संतोष गंगवार और क्षेत्रीय विधायक डॉ डीसी वर्मा को करना पड़ गया. मंत्री को गांव के बाहर ही रोक लिया गया, और विरोध करना शुरू कर दिया. ग्रामीण जमीन कब्जाने वाले दबंगों के खिलाफ भूमाफिया घोषित करने की मांग कर रहे थे. ग्रामीणों ने विधायक पर दबंगों को राजनीतिक संरक्षण देने के आरोप लगाया. मामला बढ़ता देख सांसद-विधायक रास्ते से ही गांव से वापस चले गए.

भाजपा नेता शुक्रवार को नगर पंचायत में आयोजित पिछड़ा वर्ग की रैली से लौटकर रहपुरा जागीर में ग्रामीणों की समस्या सुनने जा रहे थे, लेकिन ग्रामीणों ने विरोध करना शुरू कर दिया. ग्रामीणों का कहना था कि उनके साथ जनप्रतिनिधि अच्छा बर्ताव नही करते हैं. पूरे गांव पर माफिया लोगों ने तमाम जमीन कब्जा कर रखी है.

सांसद आदर्श योजना के तहत चयनित है गांव

इस बजह से गांव की जमीन कब्जा मुक्त नहीं हो पा रही है. ग्रामीणों ने कहा कि गांव के घूरे सड़क पर पड़ रहे है. पंचायत घर भी नहीं है. इस प्रकार की विभिन्न समस्याएं हैं, जबकि यह गांव लंबे समय तक सांसद आदर्श योजना के तहत चयनित है, फिर भी काम नहीं किए गए हैं. इस बजह से गांव की गलियां दलदल बनी हुई हैं. गांव का मुख्य मार्ग की सड़क जर्जर है .

समस्या का शीघ्र हल निकाला जाएगा- पूर्व केंद्रीय मंत्री

विरोध करने वालों मे गांव के तीरथराम और पूर्व प्रधान उदय पाल सहित तमाम लोग शामिल थे, जबकि केंद्रीय मंत्री ने ग्रामीणों को आश्वस्त दिया कि, प्रशासन ने कमेटी बना दी है. अधिकारियों से बात कर गांव की समस्या का शीघ्र हल निकाला जाएगा. उन्होंने ग्रामीणों से भी समस्या के हल करने में सहयोग की अपील की. ग्रामीणों ने जवाबी सवाल किया कि हाईकोर्ट का स्टे चंद कब्जेदार लाए है. बाकी कब्जों को क्यों नहीं हटाया जा रहा है. सांसद और विधायक ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि अवैध कब्जे की निष्पक्ष कार्रवाई कराई जाएगी

क्या बोले बीजेपी विधायक

गांव का एक व्यक्ति सियासी साजिश के तहत विरोध कर रहा था. उसको गांव के लोग समझा रहे थे. वह नहीं माना. गांव के लोग आपस में न झगड़ जाएं. इसलिए लोगों को समझाकर लौट आए. विरोध की कोई बात नहीं है. इस गांव से रैली में शुक्रवार को 18 ट्रैक्टर ट्रॉली से हजारों लोग गए थे- मीरगंज से भाजपा विधायक डॉ. डीसी वर्मा

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें