1. home Home
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. former minister ataur rahman said in bareilly bjp government is left for two and a half months acy

UP Election 2022: ढाई महीने की बची है भाजपा सरकार, बरेली में बोले पूर्व मंत्री अताउर्रहमान

बरेली के बहेड़ी में सपाइयों ने किसानों की समस्याओं को लेकर एक दिवसीय धरना दिया. इस दौरान पूर्व मंत्री अताउर्रहमान ने भाजपा सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा, मात्र ढाई माह की सरकार बची है. उन्होंने सपा सरकार आने का भरोसा दिलाया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
UP Election 2022: सिर्फ ढाई महीने की बची है भाजपा सरकार, बरेली में बोले पूर्व मंत्री अताउर्रहमान
UP Election 2022: सिर्फ ढाई महीने की बची है भाजपा सरकार, बरेली में बोले पूर्व मंत्री अताउर्रहमान
प्रभात खबर

UP Election 2022: बहेड़ी की केसर शुगर मिल के गेट पर सपाइयों ने शनिवार को धरना दिया. धरने को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री अताउर्रहमान ने कहा, बहेड़ी में 100 और प्रदेश में 80 फीसद मौर्य समाज ने भाजपा को वोट दिया क्योंकि भाजपा ने मौर्य समाज से मुख्यमंत्री बनाने का वायदा किया था. मगर, इस बार मौर्य समाज सपा के साथ है. सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने मौर्य समाज को सम्मान दिया है. बरेली में अगम मौर्य को जिलाध्यक्ष बनाया. पूर्व मंत्री ने प्रदेश सरकार में कुछ दिन पहले राजस्व राज्यमंत्री बने छत्रपाल गंगवार को ढाई महीने का मंत्री बताया.

पूर्व मंत्री अताउर्रहमान ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि किसानों को आय दोगुनी करने का झांसा दिया गया. मंत्री गन्ना किसानों को भुगतान कराने की बजाय शुगर मिल की तारीफ कर रहे हैं जबकि 14 दिन में भुगतान न करने पर मिल मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की बात कही गयी थी. हकीकत यह है कि प्रदेश में एक भी मिल मालिक पर मुकदमा नहीं हुआ.

पूर्व मंत्री अताउर्रहमान की प्रमुख बातें

  • किसानों के धान खरीददार नहीं है.

  • किसान बाजारों में औने-पौने दाम में धान बेच रहा है.

  • पंचायत चुनाव में भाजपा विधायक ने जबर्दस्ती मुकदमे लिखवाकर जीते हुए प्रधान, बीडीसी और जिला पंचायत सदस्यों के प्रमाण पत्र हारे हुए लोगों को दिलवा दिए.

  • सिख समाज और जाट समाज भाजपा को सबक सिखाने के लिए बेताब है.

  • भाजपा ने रालोद प्रमुख जयंत चौधरी और जाट समाज पर जुल्म किया है, जिसके बाद अब जाट समाज सपा के साथ आ गया है.

  • बहेड़ी में दलित, कुर्मी समेत सभी समाज के मतदाता सपा के साथ आ गए हैं.

  • बहुत हुई महंगाई की मार का नारा देकर सत्ता में आने वाली भाजपा ने आम आदमी की कमर तोड़ दी है.

  • खाद्य पदार्थ से लेकर डीजल-पेट्रोल तक के दाम दोगुने हो गए हैं.

  • डीजल और पेट्रोल के दाम हर दिन बढ़ रहे हैं.

  • हर साल दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने की बात कहने वाली सरकार ने लोगों की नौकरी छीन ली.

विधायक पर वसूली करने का लगाया आरोप

पूर्व मंत्री अताउर्रहमान ने विधायक पर राशन की दुकान चलाने वालों से 20-20 हजार रुपये वसूली करने का आरोप लगाया. भाजपा मुसलमानों में से नक्कालों को चुनाव में उतारती है. मुसलमान ऐसे नक्कालों से सावधान रहें. बहेड़ी में भी भाजपा के ऐसे नक्काल हैं.

देश-प्रदेश में गूंगी सरकारें हैं

पूर्व मंत्री ने इस दौरान बहेड़ी के विकास कार्य को गिनाया. उन्होंने शुगर मिल मालिक को जल्द गन्ना किसानों का भुगतान कराने की चेतावनी दी और कहा कि जल्द भुगतान करें, अन्यथा गेट पर धरना दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि किसानों की समस्या की कोई बात करता है तो सिर्फ अताउर रहमान करते हैं. देश-प्रदेश में गूंगी सरकारें है. यहां कोई सुनवाई नहीं है.

सोच-समझकर चुनें नेता

सपा नेता अरविंद यादव ने किसानों पर जुल्म का आरोप लगाया. वहीं, शमीम अहमद ने कहा कि गन्ना किसानों का 1500 करोड़ शुगर मिलों पर बकाया है. सिर्फ, केसर शुगर मिल पर ही 150 करोड़ रुपये बकाया है. बहेड़ी में सबसे अधिक गन्ना उत्पादक है. अब सोच-समझकर नेता चुनें. इस दौरान महासचिव सत्येंद्र यादव, तारिक लिटिल, असलम खां, जेपी भास्कर, इकबाल सिंह, शोभित जायसवाल आदि मौजूद थे. संचालन नासिर रजा ने किया.

रिपोर्ट: मुहम्मद साजिद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें