1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. fake policemen arrested for demanding extortion of 60 thousand by wearing delhi police uniform in bareilly acy

दिल्ली पुलिस की वर्दी पहनकर 60 हजार की रंगदारी मांगने वाले फर्जी पुलिसकर्मी गिरफ्तार, इस तरह हुआ खुलासा

आरोपियों के पास से एक नकली गन, बुलेट प्रूफ जैकेट, दिल्ली पुलिस का आई कार्ड, आर्मी की ड्रेस, मोनोग्राम, 4500 रुपये नगद और एक बाइक बरामद हुई है. इनके खिलाफ इज्जतनगर थाने में धारा 386, 387, 170, 420, 468 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
बरेली में दिल्ली पुलिस की वर्दी पहनकर मांगी 60 हजार की रंगदारी
बरेली में दिल्ली पुलिस की वर्दी पहनकर मांगी 60 हजार की रंगदारी
सोशल मीडिया

Bareilly News: बरेली जिले में बुधवार को दिल्ली पुलिस की वर्दी और फर्जी आईकार्ड दिखाकर रंगदारी मांगने वाले फर्जी इंस्पेक्टर और दारोगा को इज्जतनगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. मुरादाबाद और सीबीगंज थाना क्षेत्र के लोगों ने रंगदारी मांगने की शिकायत की थी. इस शिकायत की जांच के बाद पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से फर्जी आईकार्ड, नकली एयर गन और 4500 रुपये भी बरामद हुए हैं. आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है.

फर्जी आईडी कार्ड
फर्जी आईडी कार्ड
सोशल मीडिया

मुरादाबाद जनपद निवासी गुलाम मोहम्मद और बरेली जनपद के सीबीगंज थाना क्षेत्र के निवासी शाहिद ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि दो व्यक्ति दिल्ली पुलिस की ड्रेस में आए थे. इन लोगों ने दिल्ली पुलिस की आईडी दिखाई. इनकी वर्दी में हथियार भी लगे थे. आरोपी पुलिसकर्मियों ने उनको क्षेत्र के अपराधियों से संबंध बता कर 60 हजार रुपये की रंगदारी की मांग की. दोनों ने बताया कि उनका किसी अपराधी से कोई संबंध नहीं है, लेकिन इसके बावजूद पांच हजार रुपये ले गए.

फर्जी आईडी कार्ड
फर्जी आईडी कार्ड
सोशल मीडिया

दोनों ने मामले की शिकायत पुलिस से की, जिसके बाद पुलिस की जांच में शहर के इज्जतनगर थाना क्षेत्र के सर्वोदय नगर निवासी असलम खान और सीबीगंज थाना क्षेत्र के सनईया रानी गांव निवासी अमीर हमजा को गिरफ्तार किया. पुलिस की जांच में दोनों ही फर्जी इंस्पेक्टर और दारोगा थे.

आरोपियों के पास से एक नकली गन, बुलेट प्रूफ जैकेट, दिल्ली पुलिस का आई कार्ड, आर्मी की ड्रेस, मोनोग्राम, 4500 रुपये नगद और एक बाइक बरामद हुई है. इनके खिलाफ इज्जतनगर थाने में धारा 386, 387, 170, 420, 468 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रंगदारी के अन्य मामलों की जानकारी ले रही है.

रिपोर्ट- मुहम्मद साजिद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें