1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. electric memu train of nagpur division ran at a speed of 100 kmph after maintenance in bareilly acy

बरेली में मेंटिनेंस के बाद 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ी नागपुर मंडल की इलेक्ट्रिक मेमू ट्रेन

बरेली में मेंटिनेंस के बाद नागपुर मंडल की इलेक्ट्रिक मेमू ट्रेन 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ी. ट्रेन के सफल ट्रायल से रेलवे के अफसर खुश है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ी नागपुर मंडल की इलेक्ट्रिक मेमू ट्रेन
100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ी नागपुर मंडल की इलेक्ट्रिक मेमू ट्रेन
प्रभात खबर

Bareilly News: पूर्वोत्तर रेलवे (एनईआर) के इज्जतनगर रेल मंडल के यांत्रिक कारखाने में मेंटिनेंस के बाद नागपुर रेल मंडल की इलेक्ट्रिक मेमू ट्रेन 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ी है. ट्रेन का इज्जतनगर से खटीमा तक ट्रायल किया गया. सफल ट्रायल से रेल अफसर काफी खुश हैं. इसके बाद ट्रेन को वापस नागपुर मंडल को भेजा जाएगा.

इज्जतनगर रेल मंडल के मुख्य कारखाना प्रबंधक राजेश अवस्थी ने बताया कि इलेक्ट्रिक मेमू ट्रेन मेंटिनेंस को पहली बार कारखाने आई थी. ट्रेन का मेंटिनेंस होने के बाद इज्जतनगर स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर खटीमा तक ट्रायल किया गया. ट्रायल में ट्रेन 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चली है. अब ट्रेन को वापस नागपुर रेल मंडल भेजा जाएगा. यह नागपुर मंडल के गोंदिया जंक्शन से इतवारी स्टेशन के बीच चलती है.

ट्रायल के बाद बरेली के सेन्थल स्टेशन पर मेमू ट्रेन को खड़ा किया गया है जिसके चलते ट्रायल करने वाले लोको पायलट और कर्मचारियों को अपने साधनों से वापस बरेली आना पड़ा. इससे खफा कर्मचारियों ने नाराजगी जताई.

तीन लोको से दौड़ती है नौ कोच की मेमू ट्रेन

नागपुर रेल मंडल की इलेक्ट्रिक मेमू ट्रेन में नौ कोच हैं. मगर, इसमें तीन इलेक्ट्रिक लोको (रेल इंजन) हैं. इसमें एक सबसे आगे, दूसरा सबसे पीछे और तीसरा ट्रेन के बीच में होता है. ट्रेन संचालन के दौरान तीनों लोको स्टार्ट रहते हैं.

(रिपोर्ट: मुहम्मद साजिद, बरेली)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें