1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. clashed between municipal corporation team and shopkeepers in bareilly acy

Bareilly News: नगर निगम ने उजाड़ा रोजगार तो भिड़ गए दुकानदार, पुलिस की मौजूदगी में जमकर हाथापाई़

बरेली में नगर निगम की टीम ने छोटे दुकानदारों का रोजगार उजाड़ दिया. इससे खफा दुकानदार नगर निगम की टीम से भिड़ गए. पुलिस की मौजूदगी में जमकर हाथापाई हुई.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
नगर निगम की टीम से भिड़े दुकानदार
नगर निगम की टीम से भिड़े दुकानदार
प्रभात खबर

Bareilly News: उत्तर प्रदेश के बरेली में मधुबन टॉकीज के पास लगने वाले साप्ताहिक बाजार में रविवार को जमकर बवाल हुआ. नगर निगम टीम ने छोटे दुकानदारों का रोजगार उजाड़ दिया. इससे ख़फ़ा दुकानदारों ने विरोध कर हंगामा किया. पुलिस की मौजूदगी में जमकर हाथापाई हुई. इसके बाद निगम टीम दुकानदारों का सामान जब्त कर ले गई.

शहर के शहामतगंज स्थित मधुवन टॉकीज के पास रविवार को साप्ताहिक बाजार लगता है. रविवार को भी निर्धारित समय पर बाजार लगा, लेकिन इसी दौरान नगर निगम की प्रवर्तन टीम आ गई. टीम ने दुकानदारों का सामान जब्त करना शुरू कर दिया. इस पर दुकानदारों ने टीम का विरोध किया. इसके साथ ही साप्ताहिक बाजार के सभी दुकानदार लामबंद हो गए. काफी देर तक हंगामा चला.

टीम ने दुकानदारों का सामान जब्त करना शुरू किया तो हाथापाई शुरू हो गई. बाजार में अफरा-तफरी के कारण भगदड़ मच गई. पुलिस ने दुकानदारों को समझाकर शांत किया. इसके बाद नगर निगम टीम कुछ दुकानदारों का सामान जब्त कर ले गई. हालांकि, टीम के जाने के बाद रोड के किनारे को छोड़कर टॉकीज के अंदर बड़ी संख्या में दुकानें फिर लग गईं, लेकिन इस बार दुकानदार आधा सामान लेकर ही आए थे.

इस बाजार को लेकर पूर्व उपसभापति छंगामल मौर्य ने बीते दिनों मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत की थी. इसके बाद ही निगम की ओर से इसे हटाने की तैयारी की गई थी. रविवार को अतिक्रमण दस्ता प्रभारी जयपाल सिंह पटेल प्रवर्तन दल के साथ पहुंचे और अवैध बाजार को हटाकर सामान जब्त कर लिया है.

बंद हो जाता है रोड, लेकिन सस्ता मिलता है सामान

शहर के शहामतगंज-सैटेलाइट रोड पर रविवार को साप्ताहिक बाजार लगने से जाम लग जाता है. मगर, इस बाजार में काफी दूर-दूर से लोग आते हैं. उनको काफी सस्ते दामों में सामान मिल जाता है. इस कारण सुबह से ही खरीदारों की भीड़ लग जाती है. इसके साथ ही तमाम छोटे दुकानदारों को रोज़गार मिलता है. हालांकि, इस बाजार को हटाने को नगर निगम काफी समय से चेतावनी दे रहा है.

(रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद, बरेली)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें