1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. cabinet minister swatantra dev singh said that now the rule of law in up sht

Bareilly News: बरेली में कैबिनेट मंत्री बोले- UP में अब कानून का राज, ज्ञानवापी मस्जिद पर दिया बड़ा बयान

कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने बरेली सर्किट हाउस में विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि यूपी में अब दंगे नहीं होते. यहां गुंडाराज नहीं है, जो भी अपराध करता है. उसको सजा मिलती है, फिर चाहे वह किसी भी राजनीतिक पार्टी का क्यों न हो.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
स्वतंत्र देव सिंह
स्वतंत्र देव सिंह
twitter

Bareilly News: उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने बरेली सर्किट हाउस में विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि यूपी में अब दंगे नहीं होते. यहां गुंडाराज नहीं है, जो भी अपराध करता है. उसको सजा मिलती है, फिर चाहे वह किसी भी राजनीतिक पार्टी का क्यों न हो. कैबिनेट मंत्री ने ज्ञानवापी मस्जिद के सवाल पर कहा कि यूपी में अब शांति है. हिंदू और मुसलमान सब मिलजुल कर रह रहे हैं.

हिंदू और मुसलमान दोनों चाहते हैं विकास- मंत्री

मंत्री ने कहा कि, अब लोग दंगा नहीं चाहते. हिंदू और मुसलमान गरीबी के खिलाफ मिलकर लड़ाई लड़ रहे हैं. अब उत्तर प्रदेश दंगा और गुंडागर्दी का क्षेत्र नहीं है. हिंदू और मुसलमान दोनों मिलकर विकास करना चाहते हैं. यूपी में कानून का राज है. कानून अपना काम कर रहा है. उसमें सरकार और संगठन कोई भी हस्तक्षेप नहीं करते.

2024 तक खत्म हो जाएगी बुंदेलखंड की प्यास

उन्होंने कहा कि, नल के माध्यम से शुद्ध जल पहुंचाने का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना 2024 तक साकार हो जाएगा. बुंदेलखंड की प्यास भी 2024 तक खत्म हो जाएगी. अब लोगों को लगता है कि राजनीति सेवा है त्याग है, तपस्या है, समर्पण है. बुंदेलखंड में अब महिलाओं को मीलों चलकर पानी लेने नहीं जाना पड़ेगा. उन्हें घर पर ही पानी मिलेगा.

15 जून से पहले बाढ़ संबंधित कार्य पूरे करने का लक्ष्य

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि, 15 जून के बाद बरिश शुरू होती है. इसलिए 15 जून से पहले राज्य में बाढ़ से संबंधित कार्य पूरे करने का लक्ष्य दिया गया है, जिससे गांव और खेत सुरक्षित रहें. इसके साथ ही धरती बचाने के लिए जल संचय करने की बात कही. पेड़ लगाने और सुरक्षा पर भी जोर दिया. पानी को बर्बाद न करने की भी बात कही.

रिपोर्ट: मुहम्मद साजिद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें