1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. bjp leader nida khan files another case against husband at bareilly rkt

UP News: तीन तलाक की लड़ाई लड़ने वाली निदा खान को मिली धमकी, पति पर लगाया आरोप, बरेली में दर्ज हुई FIR

निदा खान ने दो तहरीर पुलिस को दी थीं. इसमें पहली तहरीर में जानलेवा हमले का लगाया है.निदा ने कहा कि चुनाव में भाजपा के प्रचार के दौरान उन्होंने अपना एक वीडियो फेसबुक पर डाला था. इस वीडियो पर उनके पति और ससुराल पक्ष के लोगों ने एडिट कर धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाला बनाकर वायरल किया था.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
निदा खान
निदा खान
Prabhat Khabar

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के बरेली में तीन तलाक पीड़ितोंओं की लड़ाई लड़ने वाली निदा खान ने अपने पूर्व पति शीरान रजा और ससुरालियों पर भाजपा में शामिल होने का विरोध करने को लेकर एक और मुकदमा दर्ज कराया है.पुलिस ने मामले में जांच शुरू कर दी है. हालांकि, वह भाजपा में करीब दो महीने पहले शामिल हुई थी. मगर, भाजपा की सरकार बनने के बाद भाजपा में शामिल होने के विरोध पर मुकदमा दर्ज करवाने को लेकर सियासी फायदे को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई हैं. दरगाह आला हजरत खानदान की पूर्व बहू निदा खान का कई वर्ष पूर्व पति से से तलाक हो चुका है.जिसके चलते कई मुकदमें न्यायालय में चल रहे हैं.

शहर के शाहादाना इलाके में रहने वाली निदा खान तीन तलाक पीड़िताओं की लड़ाई काफी समय से लड़ रही हैं.पिछली भाजपा सरकार में भी भाजपा नेताओं के काफी नजदीक मानी जाती थी. मगर, इस बार विधानसभा चुनाव से पहले निदा खान भाजपा में शामिल हो गई थी.हालांकि, ससुराल पक्ष के लोगों का कहना है कि,जब वह हमारे खानदान की बहू नहीं है, तो हम क्यों विरोध करेंगे.हमारा उनसे कोई वास्ता ही नहीं है.वैसे वह सरकार में कोई ओहदा लेना चाहती हैं.इसलिए हम लोगों को ढाल बना रही हैं.अगर, कोई विरोध करता, तो उनके शामिल होने के बाद करता.

दो महीने बाद सरकार बनने पर विरोध करने का कोई मतलब नहीं है.ससुराल पक्ष ने सिर्फ सियासी फायदा लेने के लिए प्रोपेगेंडा बताया है.पुलिस ने निदा खान की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है.निदा खान ने पहली तहरीर में लिखा था कि 26 मार्च को उनके मामा बब्बू की बेटी की शादी थी. इसमें परिवार वालों के साथ शामिल होना था. इस शादी में पूर्व पति शीरान रजा, उनके चाचा नवीरे आला हजरत तस्लीम रजा खां, अर्सलान रजा, बुरहान ने उनसे कहा, कि, निदा जब भाजपा में शामिल होने के फैसले पर तौबा करेंगी. उसके बाद निदा को शामिल होने दिया जाएगा.

  • जान से मरवाने का आरोप

निदा का कहना है कि इन लोगों ने शादी में विरोध किया था.मुरीदों में काफिर कहा.इसके साथ ही व्हाट्सएप के माध्यम से जान से मारने की धमकी दी थी.निदा ने पुलिस को बुलाया. इसके बाद मामला शांत हुआ.

  • यह चल रहे हैं मुकदमें

निदा और शीरान के तलाक के बाद कोर्ट में दहेज उत्पीड़न, भ्रूण हत्या, पढ़ाई से रोकने के मुकदमे न्यायालय में चल रहे हैं.इसके साथ ही दरगाह से भी निदा के खिलाफ फतवे दिए गए हैं.

पहली तहरीर में सनसनीखेज आरोप

निदा खान ने दो तहरीर पुलिस को दी थीं. इसमें पहली तहरीर में जानलेवा हमले का लगाया है.निदा ने कहा कि चुनाव में भाजपा के प्रचार के दौरान उन्होंने अपना एक वीडियो फेसबुक पर डाला था. इस वीडियो पर उनके पति और ससुराल पक्ष के लोगों ने एडिट कर धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाला बनाकर वायरल किया था.इसके साथ ही धारदार हथियार से हमला किया गया.जान से मारने की धमकी दी गई है.

थाना बारादरी पर वादिनी ने तहरीर दी है, कि व्हाट्सऐप के माध्यम से एक पार्टी विशेष में शामिल होने पर धमकी दी जा रही है.माफी मांगने पर शामिल होने दिया जाएगा.उनका सामाजिक तिरस्कार किया गया है.छह लोगों पर मुकदमा दिया गया है.दूसरा पक्ष प्रतिवादी पक्ष के खिलाफ जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी. इनकी शादी आरोपी शीरान रजा के साथ हुई थी.इनके मुकदमें न्यायालय में चल रहे हैं.

रोहित सिंह सजवाण, एसएसपी बरेली

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें