1. home Home
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. bharat darshan special train will start from bareilly on november 17 sht

Indian Railways: कम खर्च में करना चाहते हैं भारत दर्शन, तो जल्द देखें IRCTC का ये खास पैकेज

भारत में कम खर्च में यात्रा का एकमात्र साधन भारतीय रेलवे ही है. ऐसे में IRCTC ने भारत दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं को ध्यान में रखते हुए एक खास पैकेज शुरू किया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
IRCTC indian railways
IRCTC indian railways
Twitter

Bareilly News: उत्तर रेलवे के बरेली जंक्शन से भारत दर्शन ट्रेन 17 नवंबर को चलेगी. इस ट्रेन में सफर करने वाले श्रद्धालुओं को महज 6615 रुपये का भुगतान करना होगा. यह राशि सफर के किराए के साथ ही श्रद्धालुओं को होटल में ठहराने, सुबह का नाश्ता, दोपहर और रात का खाना भी मुहैया कराएगी. इस स्पेशल ट्रेन की बरेली वापसी 20 नवंबर को होगी.

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) 16 नवंबर से 22 नवंबर तक भारत दर्शन स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन चला रही है. भारत दर्शन ट्रेन बिहार के छपरा स्टेशन से श्रद्धालुओं को लेकर हरिद्वार होते हुए माता वैष्णों देवी धाम कटरा (जम्मू) जाएगी.

इस सफर के लिए आईआरसीटीसी किराया पहले ही 6615 रुपये निर्धारित कर चुका है. स्लीपर कोच की ट्रेन में श्रद्धालुओं को नॉन एसी स्लीपर क्लास कोच में यात्रा और नॉन एसी होटल में ठहरना होगा. यह ट्रेन 16 नंवबर को छपरा से चलकर बरेली जंक्शन पर 17 नवंबर को आएगी.

ट्रेन में श्रद्धालुओं के चढ़ने और उतरने की भी व्यवस्था की गई है. भारत दर्शन ट्रेन हरिद्वार, ऋषिकेश, और माता वैष्णों देवी को जाएगी. ट्रेन में सवार श्रद्धालु हरिद्वार के सभी धार्मिक स्थलों के दर्शन कर सकेंगे. आईआरसीटीसी ने अपनी वेबसाइट पर भारत दर्शन ट्रेन में टिकट बुकिंग शुरू कर दी है. बरेली से 19 श्रद्धालु ऑनलाइन टिकट बुक कर चुकें हैं.

इस ट्रेन के जरिए श्रद्धालुओं को न सिर्फ आराम से सफर करने का मौका मिलेगा, बल्कि ठहरने की भी उचित व्यवस्था भी की गई है. भारत दर्शन ट्रेन हरिद्वार और ऋषिकेश के साथ और माता वैष्णों देवी भी श्रद्धालुओं को ले जाएगी. आईआरसीटीसी ने अपनी वेबसाइट पर भारत दर्शन ट्रेन में टिकट बुकिंग शुरू कर दी है. ऐसे जो श्रद्धालु भारत दर्शन करना चाहते हैं, वो समय रहते ऑनलाइन बुकिंग करा लें.

इनपुट- मुहम्मद साजिद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें