1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. bareilly rpf special drive in trains eight illegal vendors arrested abk

Bareilly News: बरेली में चला स्पेशल अभियान, हिरासत में आठ अवैध वेंडर, महंगे दामों में सामान बेचने का आरोप

अभियान में आठ अवैध वेंडर को हिरासत में लिया गया है. इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की कवायद चल रही है. इसके साथ ही चेकिंग टीम देखकर तमाम वेंडर ट्रेनों से कूदकर फरार हो गए. उनकी तलाश चल रही है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
बरेली में चला स्पेशल अभियान
बरेली में चला स्पेशल अभियान
प्रभात खबर

Bareilly News: उत्तर रेलवे (एनआर) ने यात्रियों की सहूलियत के लिए कोरोना में बंद ट्रेन का संचालन शुरू कर दिया है. ट्रेन में यात्रियों की संख्या बढ़ने लगी है. जिसके चलते अवैध वेंडर यात्रियों को महंगे दामों में सामान बेच रहे हैं. यात्रियों की शिकायत के बाद शुक्रवार को आरपीएफ ने बरेली जंक्शन पर अवैध वेंडर की तलाश में छापेमारी की. इसमें आठ वेंडर को हिरासत में लिया गया है.

दरअसल, बरेली जंक्शन से हर दिन करीब 100 ट्रेन गुजरती हैं. इन ट्रेन में मुरादाबाद से लेकर सीतापुर और हरदोई तक अवैध वेंडर खाद्य पदार्थों की बिक्री करते हैं. यह वेंडर महंगे दामों में खाद्य पदार्थ बेचने के साथ ही यात्रियों से अभद्रता करते हैं. जिसके बाद यात्रियों ने पिछले दिनों रेलवे से शिकायत भी की थी. आईआरसीटीसी के अफसर पहले ही रेलवे बोर्ड से शिकायत कर चके हैं. इसी को लेकर शुक्रवार सुबह से शाम तक बरेली जंक्शन से गुजरने वाली अप एंड डाउन ट्रेनों में तलाशी अभियान चलाया गया.

अभियान में आठ अवैध वेंडर को हिरासत में लिया गया है. इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की कवायद चल रही है. इसके साथ ही चेकिंग टीम देखकर तमाम वेंडर ट्रेनों से कूदकर फरार हो गए. उनकी तलाश चल रही है. इनके खाद्य पदार्थों को जब्त कर लिया गया है. शनिवार सुबह रेलवे मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया जाएगा.

लूट-चोरी की घटनाओं को देते हैं अंजाम

ट्रेन में चलने वाले अवैध वेंडर यात्रियों से लूट-चोरी की घटनाओं को अंजाम देते हैं. जीआरपी भी अवैध वेंडर के खिलाफ अभियान चलाने की तैयारी में है. लूट-चोरी की घटनाओं में अवैध वेंडर के खिलाफ कार्रवाई की गई है.

(रिपोर्ट:- मुहम्मद साजिद, बरेली)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें