1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. bareilly police constable asked for 10 lakhs from the smack smuggler rkt

बरेली में सिपाही ने स्मैक तस्कर से मांगे 10 लाख, ऑडियो वायरल होने के बाद सिपाही गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के बरेली में गुरुवार शाम फतेहगंज पश्चिमी थाने के सिपाही अमरदीप और स्मैक तस्कर सोनू कालिया के बीच बातचीत का ऑडियो वायरल हुआ है. इसमें सिपाही पुलिस अधिकारियों के निर्देश पर मुकदमे से बचने के लिए 10 लाख रुपए की मांग कर रहा है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
बरेली में सिपाही ने स्मैक तस्कर से मांगे 10 लाख
बरेली में सिपाही ने स्मैक तस्कर से मांगे 10 लाख
Prabhat Khabar

Braeilly News: उत्तर प्रदेश के बरेली में गुरुवार शाम फतेहगंज पश्चिमी थाने के सिपाही अमरदीप और स्मैक तस्कर सोनू कालिया के बीच बातचीत का ऑडियो वायरल हुआ है. इसमें सिपाही पुलिस अधिकारियों के निर्देश पर मुकदमे से बचने के लिए 10 लाख रुपए की मांग कर रहा है. मगर, स्मैक तस्कर एक-दो लाख रुपये तक देने को तैयार है. काफी देर की बातचीत का ऑडियो वायरल होने के बाद एसएसपी ने आरोपी सिपाही को गिरफ्तार कराने के साथ ही भ्रष्टाचार अधिनियम का मुकदमा दर्ज कराया है.

बरेली जनपद के मीरगंज और फतेहगंज पश्चिमी थानों से वांछित सोनू कालिया को फतेहगंज थाने में लंबे समय से तैनात सिपाही अमरदीप से फोन की बातचीत का ऑडियो वायरल हुआ है.वायरल ऑडियो में सिपाही अमरदीप का कहना है कि एसपीआरए साहब के सख्त निर्देश हैं, आपको एक और मुकदमे में बांछित किया जा रहा है. आप 10 लाख रुपये दे दो.इस पर स्मैक तस्कर सोनू कालिया ने कहा कि 10 लाख कहां से दे दूं.मैं बहुत परेशान हूं, अपने भाई को बचा लो. इस पर सिपाही का कहना है कि मैंने साहब को बताया था, अगर व्यवस्था नहीं की, तो तीन-चार और मुकदमों में बांछित हो जाओगे.

स्मैक तस्कर ने पूछा कि साहब कहां है ?. उसने सिपाही बोला, मेरे पास में ही हैं. सोनू कालिया बोला, मैं बात कर लूं. सिपाही ने कहा नहीं, वह कहेंगे अब तक सलाम करने नहीं आया. काफी दिन हो गए. सोनू कालिया बोला, मैं बात करने लायक कहां हूं, आप तो जानते ही हो. सोनू कालिया ने चार लाख रुपये तक देने की बात कही. मगर, सिपाही ने कहा, मैं अपनी तरफ से चार से पांच लाख रुपये कह चुका हूं, लेकिन उनका कहना है कि इससे कम नहीं. हां और ना में जवाब लेना है.10 लाख रुपए दोगे, तो ठीक है.

इसके अलावा कोई बात नहीं. इस पर सोनू कालिया ने कहा कि ठीक है, कर दो बांछित. यह ऑडियो वायरल होने के बाद एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने मामले की जांच कराई. इसमें आरोपी सिपाही को गिरफ्तार कर निलंबित किया जा चुका है. निलंबित किया गया है.इसके साथ ही भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम और आईपीसी की धारा 380 के तहत एफआइआर दर्ज की है.

सोशल मीडिया पर एक ऑडियो वॉयरल हो रहा है.इसमें एक फतेहगंज थाने का सिपाही वांछित स्मैक तस्कर सोनू कालिया से बातचीत कर मुकदमें से बचाने को रुपयों की मांग कर रहा है.इसकी जांच के बाद आरोपी सिपाही को गिरफ्तार कर निलंबित किया गया है. आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत कर जेल भेजा जाएगा

रोहित सिंह सजवाण, एसएसपी, बरेली

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें