1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. bareilly police arrested prize smack smuggler rifaqat making students of uttarakhand fond of drugs acy

Bareilly News: इनामी स्मैक तस्कर रिफाकत गिरफ्तार, उत्तराखंड के छात्रों को करता था ड्रग्स की सप्लाई

बरेली पुलिस ने इनामी स्मैक तस्कर रिफाकत को गिरफ्तार कर लिया है. उस पर 15 हजार रुपये का इनाम रखा गया था. रिफाकत उत्तराखंड के कान्वेंट स्कूल के छात्रों को ड्रग्स की सप्लाई करता था.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
Bareilly News: इनामी स्मैक तस्कर रिफाकत गिरफ्तार
Bareilly News: इनामी स्मैक तस्कर रिफाकत गिरफ्तार
प्रभात खबर

Bareilly News: उत्तराखंड के कान्वेंट स्कूलों में पढ़ने वाले रईसों के बच्चों को स्मैक के नशे का शौकीन बनाने वाले इनामी तस्कर रिफाकत को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उसके पास से 254 ग्राम स्मैक बरामद हुई है. इसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 50 लाख बताई जा रही है. स्मैक तस्कर रिफाकत पर 15000 का इनाम था. इससे पहले पकड़े गए स्मैक तस्कर उस्मान और शाहिद उर्फ कल्लू ने रिफाकत का नाम लिया था.

बरेली की नगर पंचायत फतेहगंज पश्चिमी के स्मैक तस्कर रिफाकत को शनिवार दोपहर बारादरी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. उसके पास से 254 ग्राम स्मैक बरामद हुई है. रिफाकत लंबे समय से स्मैक तस्करी के मामले में वांछित चल रहा था. वह पड़ोसी प्रदेश उत्तराखंड के कॉन्वेंट स्कूलों में पढ़ने वाले करोड़पतियों के बच्चों को स्मैक का शौकीन बना रहा था. वह इन स्कूलों में स्मैक की सप्लाई कराने के साथ ही युवाओं को नशे का आदी बनाने में लगा था.

कॉन्वेंट स्कूलों के बच्चे अक्सर बरेली में भी स्स्मैक खरीदने आने लगे थे. बरेली जंक्शन पर जीआरपी ने कई लोगों को स्मैक की खरीदारी के दौरान पकड़ा था. पिछले दिनों पकड़े गए तस्कर उस्मान ने रिफाकत से माल खरीदने की बात कहीं थी. इसके साथ ही सपा सभासद शाहिद उर्फ कल्लू ने भी रिफाकत का नाम कुबूला था. आरोपित से बारादरी पुलिस पूछताछ में जुटी हुई है.

संपत्ति की जा रही है जब्त

स्मैक तस्करों ने नशे के इस धंधे से बरेली में अकूत संपत्ति अर्जित कर ली थी. इस पर पुलिस और बरेली विकास प्राधिकरण की टीम ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. स्मैक तस्करों के शादी हॉल और कोठियों पर बीडीए (बरेली विकास प्राधिकरण) की टीम ने बुल्डोजर तक चलवा दिए हैं. कई तस्करों की संपत्ति कुर्क कर दी गई.

स्मैक तस्करी का बरेली से शुरू हो रहा धंधा उत्तराखंड राज्य से लेकर पूरे उत्तर प्रदेश में फैला चुका है. बरेली के तस्कर दोनों ही राज्यों में स्मैक की सप्लाई लंबे समय से करते आ रहे थे. अब इनके रैकेट पर पुलिस शिकंजा कस रही है लेकिन बड़े कारोबारियों पर हाथ डालने से बच रही है.

(रिपोर्ट- मुहम्मद साजिद, बरेली)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें