1. home Home
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. bareilly news latest update two youths died due to dengue found 12 new patients acy

Bareilly News: बरेली में डेंगू से दो और युवकों की मौत, मिले 12 नए मरीज

बरेली में डेंगू से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है. बुधवार शाम डेंगू पीड़ित दो युवाओं ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. इसमें एक व्यापारी नेता का भाई है. दोनों युवकों की मौत से उनके परिवारों में कोहराम मच गया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
Bareilly News: बरेली में डेंगू से दो और युवकों की मौत
Bareilly News: बरेली में डेंगू से दो और युवकों की मौत
सोशल मीडिया

Bareilly News: बरेली में डेंगू की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से की जा रही कोशिश नाकाम साबित हो रही हैं क्योंकि डेंगू से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है. बुधवार दोपहर पीलीभीत की दरगाह शाहजी मियां की मस्जिद के इमाम की बरेली में इलाज के दौरान मौत हुई थी. इसके बाद शाम को फतेगगंज पश्चिमी के व्यापारी नेता के भाई विशाल अग्रवाल (22) की मौत हो गई.

नगर पंचायत के मोहल्ला साहूकारा निवासी विशाल अग्रवाल को दो दिन पहले तेज बुखार आया था. परिजनों ने शहर के मिनी बाईपास स्थित निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया, जहां उनकी मौत हो गई. परिजनों ने बताया कि निजी अस्पताल में जांच की गई थी, जिसमें डेंगू की पुष्टि हुई थी. प्लेटलेट्स भी मात्र 12 हजार रह गई थीं.

इसके अलावा, डीडीपुरम के निजी अस्पताल में भर्ती पुराना शहर के 35 वर्षीय युवक की भी डेंगू से मौत हो गई. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, बरेली में डेंगू से मरने वालों की संख्या नौ है जबकि बरेली में मृतकों की संख्या इससे काफी अधिक है.

बुधवार को 133 डेंगू मरीजों की एलाइजा की जांच कराई गई थी. जांच में डेंगू के 12 नए और मरीज मिले हैं. इससे बरेली में डेंगू मरीजों की संख्या 481 हो गई है. शहरी क्षेत्र में 318 और देहात क्षेत्र में 163 डेंगू मरीज हैं.

हालांकि, स्वास्थ्य विभाग के अफसर लगातार सर्वे कराने के दावे कर रहे हैं. मगर, इसके बाद भी लगातार मौतों से यह दावे भी फर्जी साबित हो रहे हैं.

रिपोर्ट: मुहम्मद साजिद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें