1. home Home
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. bareilly news girl kidnapped and given poison dies in hospital during treatment know whole matter acy

Bareilly News: छेड़खानी के मुकदमे में सुलह का बना रहे थे दबाव, न मानने पर अपहरण कर युवती को पिलाया जहर

बरेली में युवती का अपहरण कर जहर पिलाने का मामला सामने आया है. युवती की इलाज के दौरान मौत हो गई. परिजनों ने छेड़खानी के मुकदमे में सुलह का दबाव बना रहे युवकों पर हत्या का आरोप लगाया है,

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
बरेली में छेड़खानी के मुकदमे को वापस न लेने पर युवती को पिलाया जहर, मौत
बरेली में छेड़खानी के मुकदमे को वापस न लेने पर युवती को पिलाया जहर, मौत
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Bareilly News: उत्तर प्रदेश के जनपद बरेली की नगर पालिका बहेड़ी में छेड़खानी के आरोपियों ने दुस्साहसिक घटना को अंजाम दिया है. फैसला नहीं करने से नाराज आरोपियों ने युवती को अगवा कर अपने घर में कैद कर लिया. इसके बाद जहर पिलाकर मौत के घाट उतार दिया. हालांकि मौत से पहले युवती ने आरोपियों के नाम का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया. थाना बेहड़ी पुलिस ने अर्द्ध बेहोशी की हालत में युवती को अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

जिला अस्पताल में युवती के परिजनों ने बताया कि मंगलवार रात आठ बजे युवती घर से गायब हो हुई थी. उसके कुछ घंटे बाद फोन आया तो वह आरोपियों के घर पर थी. इस दौरान आरोपियोें ने ही पुलिस को 112 पर युवती के जहर खाने की सूचना दी थी. जब वह पहुंचे तो पुलिस भी पहुंची और युवती को कमरे से बाहर निकाल कर अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उसने बुधवार दोपहर इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.

परिजनों ने बताया कि आरोपी काफी समय से फैसले का दबाव बना रहे थे. मुकदमा दर्ज होने के बाद से यह लोग उनके पीछे पड़ गए थे. आए दिन कमेंट करना और विरोध पर गाली-गलौज कर धमकी देना आम बात हो गई थी. उन पर जबरन मुकदमा वापस लेने और फैसला करने का दबाव बना रहे थे. कई बार उन्होंने पुलिस से शिकायत की तो पुलिस ने उनकी सुनवाई नहीं की. जिससे इनके हौसले और बढ़ गए और इस दुस्साहसपूर्ण वारदात को अंजाम दे डाला.

परिजनों ने आरोपियों पर युवती की हत्या का आरोप लगाया है. उन्होंने बताया कि दबाव बनाने के बाद भी उन्होंने मुकदमा वापस नहीं लिया. कोर्ट में मामले की सुनवाई चल रही है. 25 नवंबर को भी कोर्ट में सुनवाई की तारीख है. आरोपियों को डर सता रहा था कि अगर मुकदमा वापस नहीं हुआ या समझौता नहीं हुआ तो उन्हें सजा हो जाएगी. इसलिए उनकी बेटी का भी जीना दुश्वार कर रखा था.

दूसरी तरफ, युवती का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है. एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने पड़ताल के आधार पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

वीडियो और पुलिस पड़ताल में कहानी में बदलाव

वीडियो में मामला कुछ और जबकि पुलिस की पड़ताल में कुछ और सामने आ रहा है. पुलिस की मानें तो जब यूपी 112 टीम पहुंची तो कमरा बाहर से बंद नहीं था. युवती का उन्होंने मौके पर वीडियो बनाया है, जिसमें युवती ने कहा था कि एक आरोपित से उसके प्रेम संबंध थे. संबंध बनाने के बाद भी वह शादी नहीं कर रहा था. आज भी उसने मिलने के लिए बुलाया था, लेकिन शादी से मना कर रहा है,जिसके चलते उसने जहर पीने की बात कही थी.

पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्टया पीड़ित परिवार की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा. पड़ताल के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें