1. home Home
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. bareilly news e rickshaw driver dies due to dengue 14 more patients found in testing acy

Bareilly News: बरेली में डेंगू से ई-रिक्शा चालक की मौत, जांच में 14 मरीज और मिले

बरेली जिले में डेंगू, मलेरिया और संक्रामक रोगों से पीड़ित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. शनिवार को डेंगू से पीड़ित ई-रिक्शा चालक की मौत हो गई जबकि 14 नए मरीज मिले.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
Bareilly News: E-rickshaw driver dies due to dengue fever
Bareilly News: E-rickshaw driver dies due to dengue fever
File Photo

Bareilly News: रुहेलखंड में भी डेंगू बुखार तेजी से खतरे की तरफ बढ़ता जा रहा है. सिर्फ बरेली में ही डेंगू बुखार से पांच की मौत हो चुकी है. शाहजहांपुर के ई-रिक्शा चालक ने इलाज के दौरान निजी मेडिकल कॉलेज में दम तोड़ दिया. जिले में 14 मरीजों की एलाइजा जांच में डेंगू संक्रमण की पुष्टि हुई है. इससे डेंगू संक्रमित मरीजों की संख्या 132 हो गई है. मलेरिया के मरीजों की संख्या में भी काफी इजाफा हुआ है. लैब से आने वाली रिपोर्ट में अधिकांश मलेरिया की रिपोर्ट है.

पांच साल से बरेली में रहता था रिक्शा चालक

शाहजहांपुर का रहने वाला ई-रिक्शा चालक कई साल से कोतवाली के पास रहता था. परिजनों ने तबीयत खराब होने पर निजी अस्पताल में भर्ती कराया था. डेंगू के लक्षण मिलने पर परिजन उसे निजी मेडिकल कॉलेज ले गए, जहां 5 अक्तूबर को उसका एलाइजा सैंपल लिया गया. बीते 6 अक्तूबर को मरीज की मौत हो गई थी, लेकिन आईडीएसपी यूनिट को इसकी सूचना दो दिन बाद मिली. अब तक जिले में 5 डेंगू संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है.

इन बातों का रखें ध्यान

डॉ. फईम शम्सी ने बताया, बुखार आने पर तुरंत डॉक्टर को दिखाएं. घर पर झोलाझाप डॉक्टर के इलाज से बचें. बदलते मौसम में ठंडी चीजों के सेवन से बचें. घर और पास-पड़ोस में साफ-सफाई से बचें.

(Report- Sajid, Bareilly)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें