1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. bareilly news dm took action against eo nawabganj suffered heavy negligence in pm svanidhi scheme acy

Bareilly News: पीएम स्वनिधि योजना में लापरवाही बरतना ईओ नवाबगंज को पड़ा भारी, डीएम ने की यह कार्रवाई

प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत शिक्षित बेरोजगार युवाओं को 10 हजार तक का लोन दिया जाता है. इस योजना का मकसद शिक्षित युवाओं को रोजगार देना है. इसके लिए नगर पालिका, नगर पंचायत और नगर निगम से आवेदन पर संस्तुति के बाद बैंक से लोन मिलता है

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
Bareilly News: पीएम स्वनिधि योजना में लापरवाही बरतना ईओ नवाबगंज को पड़ा भारी
Bareilly News: पीएम स्वनिधि योजना में लापरवाही बरतना ईओ नवाबगंज को पड़ा भारी
प्रभात खबर ग्राफिक्स

Bareilly News: बरेली में मंगलवार को प्रधानमंत्री स्वरोजगार (पीएम स्वनिधि) योजना में लापरवाही की गाज नगर पालिका नवाबगंज के अधिशासी अधिकारी (ईओ) शैलेंद्र गुप्ता पर गिरी है. डीएम शिवाकांत ने ईओ के खिलाफ वेतन रोकने के साथ सस्पेंड की कार्रवाई के लिए शासन को पत्र भेजा है. डीएम ने पीएम स्वनिधि का लक्ष्य पूरा करने की कई बार हिदायत दी, मगर, इसके बाद भी सुधार नहीं किया गया, जिसके चलते कड़ी कार्रवाई अमल में लाई गई है. इससे अन्य अफसरों में भी हड़कंप मच गया है.

नगर पालिका नवाबगंज को पीएम स्वनिधि योजना का 667 का लक्ष्य दिया गया था. मगर, ईओ लक्ष्य के सापेक्ष 436 को ही योजना का लाभ दे सके. डीएम शिवाकांत द्विवेदी ने पीएम स्वनिधि का लक्ष्य प्राप्त करने को कई बार निर्देश दिए. इसके साथ ही चेतवानी भी दी. मगर, इसके बाद भी ईओ ने गंभीरता से नहीं लिया, जिसके चलते डीएम शिवाकांत द्विवेदी ने नगर विकास विभाग के निदेशक को पत्र भेजकर सस्पेंड की संस्तुति की है. इसके साथ ही अग्रिम आदेशों तक ईओ का वेतन रोकने को कहा है. मगर, इस कार्रवाई के बाद विभागीय अधिकारियों में हड़कंप मच गया है.

यह है पीएम स्वनिधि योजना

प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत शिक्षित बेरोजगार युवाओं को 10 हजार तक का लोन दिया जाता है. इस योजना का मकसद शिक्षित युवाओं को रोजगार देना है. इसके लिए नगर पालिका, नगर पंचायत और नगर निगम से आवेदन पर संस्तुति के बाद बैंक से लोन मिलता है.

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें