1. home Home
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. bareilly news dm nitish kumar listened to complaints of complainants on tehsil day got eight complaints resolved on the spot acy

Bareilly News: डीएम ने तहसील दिवस पर सुनीं फरियादियों की समस्याएं, आठ शिकायतों का मौके पर कराया निस्तारण

बरेली में शनिवार को तहसील दिवस का आयोजन किया गया. सदर, नवाबगंज, आंवला, मीरगंज और बहेड़ी तहसील में फरियादी काफी कम पहुंचे. मगर, फरीदपुर तहसील में डीएम अफसरों के साथ आए थे, जिसके चलते 116 फरियादियों ने शिकायत की. इसमें से आठ का तुरंत निस्तारण किया गया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
Bareilly News: डीएम ने तहसील दिवस पर सुनीं फरियादियों की समस्याएं
Bareilly News: डीएम ने तहसील दिवस पर सुनीं फरियादियों की समस्याएं
प्रभात खबर

Bareilly News: डीएम नितीश कुमार की अध्यक्षता में शनिवार को तहसील फरीदपुर में सम्पूर्ण समाधान दिवस आयोजित किया गया. यहां कुल 116 शिकायतें प्राप्त हुई. इसमें से मौके पर आठ शिकायतों का निस्तारण किया गया. डीएम नितीश कुमार ने शिकायतकर्ताओं की एक-एक कर समस्याओं को सुना और संबधित अधिकारियों को तुरंत शिकायत निस्तारण करने के निर्देश दिए.

तहसील दिवस पर शिकायत सुनते डीएम
तहसील दिवस पर शिकायत सुनते डीएम
प्रभात खबर

शिकायतकर्ता पूर्व प्रधान के.वी सिंह, ग्राम पंचायत गंगेपुर ने बताया कि राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय की खाली पड़ी भूमि पर अवैध कब्जा कर लिया गया है. इस पर डीएम ने एसडीएम फरीदपुर को भूमि कब्जामुक्त करने के निर्देश दिये. शिकायतकर्ता मुन्ना सिंह पुत्र टीकाराम ग्राम वंजरिया ने बताया कि मिली पट्टे की भूमि पर ग्राम के लोगों ने कब्जा कर रखा है, जिस पर डीएम ने तहसीलदार फरीदपुर को निर्देश दिये कि प्रकरण में जांच कर आवश्यक कार्रवाई करें.

शिकायतकर्ता करुणा शंकर पुत्र कृष्ण ग्राम मस्तीपुर ने बताया कि ग्राम मस्तीपुर में मुख्य रास्ते पर जल भराव होने के कारण निकलना मुश्किल है. इस पर डीएम ने खण्ड विकास अधिकारी फरीदपुर को निर्देश दिये कि सभी प्रकरण में जांच कर आवश्यक कार्रवाई करें. शिकायतकर्ता रामवीर सिंह पुत्र रामकुमार ग्राम केसरपुर ने बताया कि विद्युत टयूबवेल कनेक्शन होने के बावजूद दो माह से बन्द पडे़ हैं. इस पर एस.डी.ओ. विद्युत फरीदपुर को निर्देश दिये कि तत्काल नियमानुसार आवश्यक कार्रवाई करें.

डीएम से शिकायत करते फरियादी
डीएम से शिकायत करते फरियादी
प्रभात खबर

सम्पूर्ण समाधान दिवस में सीडीओ चन्द्र मोहन गर्ग, एसएसपी रोहित सिंह सजवाण, एसडीएम फरीदपुर अजय कुमार उपाध्याय, तहसीलदार फरीदपुर विनोद कुमार, वनाधिकारी सहित जनपदीय अधिकारी मौजूद थे. जिले की बाकी तहसीलों में फरियादी काफी कम पहुंचे.

रिपोर्ट- मुहम्मद साजिद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें