1. home Home
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. bareilly news cows die in gaushala case registered against four people including committee chairman acy

Bareilly News: गोशाला में गायों की मौत, कमेटी के अध्यक्ष समेत चार पर मुकदमा

बरेली की एक गोशाला में गायों की मौत का मामला तूल पकड़ने लगा है. कमेटी के अध्यक्ष समेत चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. पढ़ें पूरा मामला...

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
बरेली में गोशाला में गायों की मौत, कमेटी के अध्यक्ष समेत चार पर मुकदमा
बरेली में गोशाला में गायों की मौत, कमेटी के अध्यक्ष समेत चार पर मुकदमा
प्रभात खबर

Bareilly News: बरेली शहर की सिटी श्मशान भूमि गोशाला में पिछले दिनों हुई गाय की मौतों के मामले में रविवार शाम थाना सुभाषनगर में मुकदमा दर्ज हो गया है. गोशाला के अध्यक्ष समेत चार सदस्यों के खिलाफ सीबीओ की ओर से रिपोर्ट दर्ज कराई गई है. इसमें गोवंशों को पौष्टिक आहार न मिलने के कारण मृत्यु होने का आरोप लगाया गया है. इस मुकदमे के बाद बरेली का सियासी पारा चढ़ गया है.

एक सप्ताह पहले सिटी श्मशान भूमि गोशाला में दर्जन भर से अधिक गायों की मौत का मामला सामने आया था. गाय की मौत के मामले को शासन ने अपने स्तर से संज्ञान लिया और कठोर कार्रवाई के निर्देश मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी (सीबीओ) डॉक्टर ललित कुमार वर्मा को जांच के आदेश देते हुये रिपोर्ट तलब की.

इस मामले में सीबीओ ने सुभाषनगर पुलिस को तहरीर देते हुए बताया कि गोवंशों को पौष्टिक आहार प्रदान न करने के कारण उनकी रोग प्रतिरोधक क्षमता कम हो गई. इसकी वजह से कई गोवंश की मौत हो गई थी.

जांच में अनिमितताओं में प्रथम दृष्टया सिटी गोशाला शमशान भूमि के अध्यक्ष, कोषाध्यक्ष, मंत्री व प्रबंधक को माना गया. शासन ने मामले का संज्ञान लिया था और अब सीबीओ डॉक्टर ललित की ओर से इस मामले में चारों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की गई है.

रिपोर्ट- मुहम्मद साजिद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें