1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. bareilly news construction of subhash nagar over bridge to start after 15 days acy

Bareilly News: अब एक हो जाएगा दो हिस्सों में बंटा शहर, सुभाष नगर ओवरब्रिज के निर्माण को मिली हरी झंडी

अब दो हिस्सों में बंटा बरेली शहर एक हो जाएगा. इसकी वजह है सुभाष नगर ओवरब्रिज, जिसका निर्माण 15 दिन बाद शुरू होगा.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
Bareilly News: 15 दिन बाद शुरू होगा सुभाष नगर ओवरब्रिज का निर्माण
Bareilly News: 15 दिन बाद शुरू होगा सुभाष नगर ओवरब्रिज का निर्माण
प्रभात खबर ग्राफिक्स

Bareilly News: उत्तर प्रदेश के बरेली को एक और ओवरब्रिज की सौगात मिल गई है. सिर्फ 15 दिन बाद शहर के सुभाषनगर ओवरब्रिज का निर्माण शुरू होने को रविवार में हरी झंडी मिल गई है. इससे दो हिस्सों में बंटा शहर एक हो जाएगा. स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत सुभाषनगर ओवरब्रिज के निर्माण को लेकर आ रही अड़चन दूर कर ली गई है. इस प्रोजेक्ट को स्मार्ट सिटी के अधिकारियों के साथ रेलवे और पीडब्ल्यूडी को भी पूरा करना है.

शहर के सुभाषनगर ओवरब्रिज के निर्माण में सबसे बड़ी बाधा पुल के डिजाइन को लेकर थी. रेलवे स्मार्ट सिटी के तहत करीब एक करोड़ के बजट की मांग कर रहा था, लेकिन स्मार्ट सिटी परियोजना से यह रकम नहीं स्वीकृत हो पा रही थी. काफी समय से फंसी इस परियोजना के साथ ही स्मार्ट सिटी के तमाम दूसरे कामों को लेकर मेयर, सांसद व शहर विधायक ने अधिकारियों के साथ लंबी चर्चा की. मेयर ने अफसरों को 15 दिन के अंदर सुभाषनगर ओवरब्रिज का शिलान्यास कराने के साथ दूसरे निर्माण कार्यों को समयबद्ध पूरा कराने के लिए निर्देशित किया है.

करीब 82 करोड़ रुपये की लागत से सुभाषनगर पुलिया के ऊपर से फ्लाईओवर का प्रस्ताव मंजूर हो चुका है. रेलवे को अपने हिस्से में आने वाले कार्य को पूर्ण कराना है. रेलवे के अधिकारी काफी समय से पुल की डिजाइन के लिए करीब एक करोड़ रुपये का बजट स्मार्ट सिटी के अधिकारियों से मांग रहे हैं, लेकिन कुछ तकनीकी पेंच फंसे होने के कारण जिम्मेदार अफसर इसका भुगतान रेलवे को नहीं कर पा रहे थे. इस वजह से यह परियोजना भी लंबे समय से फंसी हुई है.

इस परियोजना सहित स्मार्ट सिटी के दूसरे कामों को लेकर रविवार को मेयर डॉ. उमेश गौतम ने सांसद संतोष गंगवार व शहर विधायक डॉ. अरुण कुमार ने स्मार्ट सिटी कंपनी के सीईओ व नगर आयुक्त अभिषेक आनंद व सीनियर जीएम व चीफ इंजीनियर बीके सिंह सहित कई अधिकारियों के साथ बैठक की. मेयर ने सुभाषनगर ओवरब्रिज को लेकर आ रही सभी अचड़नों को दूर करने के साथ 15 दिन के अंदर पुल के निर्माण के लिए शिलान्यास करने की समय सीमा निर्धारित कर दी है. उन्होंने कहा कि इस काम में अब कोई कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

मेयर ने कहा कि अगर कोई दिक्कत आ रही है तो उन्हें जरूर अवगत कराया जाए.सांसद व शहर विधायक ने भी स्मार्ट सिटी की परियोजनाओं को समयबद्ध पूर्ण करने को कहा.

(रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद, बरेली)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें