1. home Home
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. bareilly news construction of qutubkhana overbridge will start soon know latest update acy

Bareilly News: बरेली में जाम की समस्या से मिलेगी निजात, जल्द शुरू होगा कुतुबखाना ओवरब्रिज का निर्माण

बरेली शहर में जाम की समस्या से जल्द निजात मिलने जा रही है. दरअसल, सेतु निगम ने कुतुबखाना ओवरब्रिज निर्माण का टेंडर खोल दिया है. ऐसे में उम्मीद है कि दीवाली के बाद से पुल के निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
Bareilly News: बरेली में जल्द शुरू होगा कुतुबखाना ओवरब्रिज का निर्माण
Bareilly News: बरेली में जल्द शुरू होगा कुतुबखाना ओवरब्रिज का निर्माण
प्रभात खबर

Bareilly News: शहर के कुतुबखाना इलाके में जाम की समस्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है. आलम यह है कि सुबह से रात तक यहां जाम लगा रहता है. यहां वाहन से निकलना तो दूर पैदल आने-जाने वालों को भी काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है.

टेंडर प्रक्रिया शुरू

दरअसल, शहर वासियों के लिए जल्द ही जाम की समस्या से निजात मिलने जा रही है. मिली जानकारी के अनुसार, कुतुबखाना ओवरब्रिज पर दीपावली के बाद निर्माणकार्य शुरू हो जाएगा. इसके लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

1377 मीटर होगी ब्रिज की लंबाई

यह ओवरब्रिज कोहाड़ापीर पर नैनीताल रोड से कुतुबखाना चौराहा होते हुए कोतवाली से पहले तक तैयार किया जाना था, जिसकी लंबाई करीब 1577 मीटर थी. बाद में लंबाई को करीब दो सौ मीटर कम करके 1377 मीटर कर दिया गया है. ओवरब्रिज के निर्माण में कुल लागत 118 करोड़ रुपये निर्धारित की गई है.

जल्द दिया जाएगा टेंडर

सेतु निगम ने करीब 76 करोड़ रुपये से ओवरब्रिज निर्माण के लिए पिछले दिनों ऑनलाइन टेंडर मांगे थे. इसमें तीन टेंडर आए हैं. टेक्निकल कमेटी टेंडरों की जांच करेगी. जल्द ही हरी झंडी मिलने के बाद निर्माण शुरू हो जाएगा. निर्माण के लिए बिजली की लाइन भूमिगत की जाएगी. सीवर और पानी की पाइपलाइन को भी शिफ्ट करने की तैयारी है.

रिपोर्ट- मुहम्मद साजिद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें