1. home Home
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. bareilly news commissioner dm inspected flood affected areas helped the victims acy

Bareilly News: कमिश्नर-डीएम ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का लिया जायजा, पीड़ितों को पहुंचाई मदद

कमिश्नर आर.रमेश कुमार, डीएम नितीश कुमार, आईजी रमित शर्मा और एसएसपी रोहित सजवाण ने अफसरों की टीम के साथ बुधवार शाम को बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने नदियों के बढ़ते जलस्तर को देख संबधित अफसरों कोजरूरी दिशा-निर्देश दिए.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
Bareilly News: डीएम और एसएसपी बाढ़ का जायजा लेते हुए
Bareilly News: डीएम और एसएसपी बाढ़ का जायजा लेते हुए
प्रभात खबर

Bareilly News: उत्तराखंड में लगातार बारिश के चलते डैम भर गए हैं, जिसके चलते कालागढ़ समेत कई डैम से पानी छोड़ने का सिलसिला शुरू हो गया है. इसी कारण बरेली की तहसील बहेड़ी, नवाबगंज और मीरगंज के अलावा पीलीभीत के दर्जन भर से अधिक गांवों में बाढ़ आ गई है. बाढ़ में फंसे लोगों का रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है. इसके साथ ही बाढ़ प्रभावित लोगों को खाने-पीने की सामग्री मुहैया कराई जा रही हैं.

डीएम और एसएसपी बाढ़ का जायजा लेते हुए
डीएम और एसएसपी बाढ़ का जायजा लेते हुए
प्रभात खबर

डीएम ने तहसीलदार आदि को टीमें बनाकर प्रभावित क्षेत्रों में तत्काल भेजने के निर्देश दिए. भारी वर्षा से हुई हानि का आंकलन कर शीघ्र रिपोर्ट देने की बात कही. डीएम ने प्रभावित क्षेत्रों के लोगों से बातचीत की और राहत तथा बचाव के कार्यों के सम्बंध में आवश्यक निर्देश दिए.

डीएम ने बताया कि अभी तक प्राप्त सूचना के अनुसार बहेड़ी के करीब 25 गांव भारी वर्षा के कारण जल प्रवाह से प्रभावित हुए हैं. उन्होंने बेहगुल और नानकमत्ता जलाशय का भी निरीक्षण किया. वहां पर पानी के स्तर की जानकारी ली. इन जलाशयों का संचालन यूपी सिंचाई विभाग द्वारा किया जाता है.

डीएम ने बहेड़ी के डूडा शुमाली, कताई मिल, फिरोजपुर सहित कई प्रभावित गांवों का निरीक्षण किया और वहां पर राहत एवं बचाव के कार्यों को लेकर तैयारी रखने के निर्देश दिए.

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें