1. home Home
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. bareilly news angry farmer set fire to paddy crop due to non sale pilibhit mp varun gandhi tweet

किसान के धान पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगाने से नाराज वरुण गांधी, सरकार को कृषि नीति पर पुनर्चिंतन की दी नसीहत

धान की फसल न बिकने से नाराज किसान ने अपनी फसल को मंडी में ही आग के हवाले कर दिया. इस घटना को लेकर पीलीभीत सांसद ने ट्टीट कर सरकार पर निशाना साधा है. साथ ही कृषि नीति पर पुनर्चिंतन की बात कही है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
किसान के धान पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगाने से नाराज वरुण गांधी की सरकार को नसीहत
किसान के धान पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगाने से नाराज वरुण गांधी की सरकार को नसीहत
File Photo

प्रदेश में किसानों को अपनी धान की फसल बेचने के लिए काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. इसका ताजा उदाहरण लखीमपुर खीरी जिले से सामने आया है, जहां एक किसान ‘समोध सिंह’ पिछले 15 दिनों से अपनी धान की फसल को बेचने के लिए मंडियों में मारे-मारे फिर रहे थे. जब फसल नहीं बिकी तो निराश होकर उन्होंने अपनी फसल में आग लगा दी. इस घटना को लेकर पीलीभीत सांसद वरुण गांधी ने ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधा है. साथ ही उन्होंने कृषि नीति पर पुनर्चिंतन करने की नसीहत दी है.

पीलीभीत सांसद ने अपने ट्विटर अकाउंट पर घटना का वीडियो शेयर करते हुए कहा- उत्तर प्रदेश के किसान समोध सिंह पिछले 15 दिनों से अपनी धान की फसल को बेचने के लिए मंडियों में मारे-मारे फिर रहे थे, जब धान बिका नहीं तो निराश होकर इसमें स्वयं आग लगा दी. इस व्यवस्था ने किसानों को कहाँ लाकर खड़ा कर दिया है? कृषि नीति पर पुनर्चिंतन आज की सबसे बड़ी जरूरत है.

दरअसल, लखीमपुर खीरी जिले के मोहम्मदी इलाके की मंडी में किसान समोध सिंह बीते 15 दिन से अपना धान लेकर मंडी में भटक रहे थे, लेकिन कोई धान खरीदने को तैयार नहीं हो रहा था. इससे परेशान होकर शुक्रवार को समोध ने अपने धान के ढेर पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी.

घटना को लेकर मंडी में हड़कंप मच गया है. साथ ही किसानों में इस घटना को लेकर भारी आक्रोश देखने को मिला है. मंडी में धान की फसल को आग के हवाले करने की ये घटना, वहां मौजूद किसी किसान ने अपने कैमरे में कैद कर ली. हालांकि, कुछ लोगों ने किसान को फसल में आग न लगाने के लिए रोकने की कोशिश की, लेकिन वो नाराज किसान को रोकने में कामयाब नहीं हुए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें