1. home Home
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. bareilly news akhilesh yadav appointed neha yadav as the national president of sp student council

Bareilly News: शाह को काला झंडा दिखाने वाली नेहा यादव को इनाम, बनीं सपा छात्र सभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष

बरेली जिले के ऊंचा गांव की रहने वाली नेहा यादव को समाजवादी पार्टी में बड़ी जिम्मेदारी मिली है. नेहा को छात्रसभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने नामित किया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
Bareilly News: शाह को काला झंडा दिखाने वाली नेहा यादव को इनाम
Bareilly News: शाह को काला झंडा दिखाने वाली नेहा यादव को इनाम
सोशल मीडिया

Bareilly News: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने बरेली की नेहा यादव को छात्र सभा का राष्ट्रीय अध्यक्ष नियुक्त किया है. नेहा का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनना इसलिए भी चर्चा का विषय बन गया है, क्योंकि पहली बार पार्टी ने महिला सभा से अलग किसी महिला को इतनी बड़ी जिम्मेदारी दी है.

अमित शाह को दिखाए थे काले झंडे

नेहा को मिली इस जिम्मेदारी के बाद सपा कार्यकर्ताओं ने उन्हें मिठाई खिलाकर मुबारकबाद दी. इससे पहले नेहा यादव गृह मंत्री अमित शाह को प्रयागराज में काले झंडे दिखाने पर सुर्खियों में रही थीं, जिसके चलते उन्हें 21 दिन तक जेल में भी रहना पड़ा था. संदीप सिंह स्वर्णकार को राष्ट्रीय महासचिव का जिम्मा मिला है.

अखिलेश यादव ने की नेहा की प्रशंसा

दरअसल, शहर में समाजवादी पार्टी का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन जनवरी में हुआ था. इसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी पहुंचे थे. इस मौके पर पूर्व सीएम ने मंच से नेहा यादव की तारीफ की थी. उन्होंने बताया था कि किस तरह नेहा यादव ने प्रयागराज में अमित शाह को काले झंडे दिखाए थे. इस कारण उन्हें करीब 21 दिन जेल में भी रहना पड़ा. इसके बाद 21 जनवरी को अखिलेश यादव मढ़ीनाथ स्थित नेहा यादव के घर पहुंचे. उनके परिवार वालों से मुलाकात की थी.

सामान्य परिवार से हैं नेहा यादव

नेहा यादव 2017 में बीएचयू से पढ़ाई के दौरान ही छात्र राजनीति में आई थी. 2018 में उन्होंने सपा में कार्यकर्ता के रूप में काम शुरू किया. जनवरी 2021 में वो मुख्य कार्यकारिणी में प्रदेश वक्ता बनाई गईं. अब उन्हें छात्र सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई है. उनकी मां विमला यादव बदायूं रोड के ऊंचा गांव की प्रधान हैं. पिता जगदीश सिंह किसान हैं. नेहा पांच भाई-बहनों में सबसे छोटी हैं.

(इनपुट: मुहम्मद साजिद, बरेली)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें