1. home Home
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. bareilly news 63 couples got married under mukhyamantri samuhik vivah yojana acy

Bareilly News: एक पंडाल में गूंजे वेद मंत्र और कुरान की आयतें, 63 जोड़े बने हमसफर

बरेली में शनिवार को एक पंडाल में वेद मंत्र और कुरान की आयतें गूंजीं. मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत 63 जोड़े वैवाहिक बंधन में बंधे. एक ही पंडाल में वेद मंत्र और कुरान की आयतें सुनायी दी.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
बरेली में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह का आयोजन
बरेली में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह का आयोजन
प्रभात खबर

Bareilly News: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में शनिवार को मोहब्बत का पैगाम देने वाली अनोखी मिसाल पेश की गई. यहां एक ही पंडाल में पंडित ने वेद मंत्र पढ़े, तो वहीं मौलाना ने कुरान की आयत पढ़ी. इससे माहौल काफी खुशगवार हो गया. मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत 63 युवाओं को हमसफर मिल गए. इनको दहेज के साथ ही लोगों ने सुखी जीवन की दुआएं भी दी.

बरेली की तहसील मीरगंज विकासखंड फतेहगंज लक्ष्मी स्थित शादी हॉल में समाज कल्याण विभाग की ओर से मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन किया गया. इसमें 63 जोड़े वैवाहिक संबंधों में बंधे. इसमें मुस्लिम जोड़े भी थे. सभी जोड़ों की शादी उनके धर्म के रीति-रिवाज से संपन्न हुई.

ब्लॉक मीरगंज से 36 हिन्दू व 1 मुस्लिम जोड़ों की शादी हुई, जबकि फतेहगंज पश्चिमी ब्लॉक से 24 हिन्दू और दो मुस्लिम जोड़ों की शादी हुई. प्रदेश सरकार की ओर से हर दुल्हन को एक जोडी पाजेब, दो जोड़ी बिछिए, एक बैग, एक डिनर सेट आदि गिफ्ट में दिये गये.

सीडीओ चंद्रमोहन गर्ग, वीडीओ जेपी शर्मा, एडीओ छत्रपाल गंगवार सहित अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने नव दम्पतियों को आशीर्वाद दिया. उनके मंगल भविष्य की कामना की. अफसरों ने नव दम्पति जोड़ों को उपहार स्वरूप गिफ्ट भी दिये.

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक डॉ डीसी वर्मा, मीरगंज ब्लॉक प्रमुख गोपाल बाबू गंगवार, जिला पंचायत सदस्य तेजेस्वरी सिंह, ममता गंगवार, नरेंद्र यदुवंशी आदि मौजूद रहे. सुरक्षा का जिम्मा कार्यवाहक थाना प्रभारी नरेंद्र सिंह, पदम सिंह और महिला स्टाफ ने संभाली.

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद, बरेली

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें