1. home Home
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. bareilly news 14 monitor lizards will be treated in mp maneka gandhis hospital sht

Bareilly News: सांसद मेनका गांधी के अस्पताल में होगा 14 गोह का इलाज, तस्कर ने तोड़ दी थी रीढ़ की हड्डी

भाजपा सांसद मेनका गांधी की पीपुल्स फॉर एनिमल (पीएफए) संस्था की सूचना पर 14 गोह के साथ एक आरोपी गिरफ्तार किया गया था. तस्कर ने सभी गोह की रीढ़ की हड्डी तोड़ दी थी. अब इन गोह का इलाज मेनका गांधी के दिल्ली अस्पताल में होगा.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
MP Maneka Gandhi
MP Maneka Gandhi
pti

Bareilly News: उत्तर प्रदेश के बरेली में रामगंगा (चौबारी मेले) में पकड़ी गई 14 गोह का इलाज सांसद मेनका गांधी के दिल्ली अस्पताल में होगा. तस्कर ने सभी गोह की रीढ़ की हड्डी तोड़ दी थी. इससे गोह चल-फिर भी नहीं सकती हैं. वन विभाग की टीम ने भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान संस्थान (IVRI) में गोह का मेडिकल परीक्षण कराया है. यहां के चिकित्सकों ने रीढ़ की हड्डी टूटने से पैरालिसिस की जानकारी दी है.

मेनका गांधी की संस्था ने किया खुलासा

शहर के बदायूं रोड स्थित चौबारी मेले से भाजपा सांसद मेनका गांधी की पीपुल्स फॉर एनिमल (पीएफए) संस्था के रुहेलखंड प्रभारी धीरज पाठक और विक्रम की सूचना पर रविवार को वन विभाग और कैंट पुलिस ने मुरादाबाद के गोविंदपुरी कटघर निवासी चरण सिंह को 14 गोह के साथ गिरफ्तार किया था.

गोह का तेल बनाकर बेचता था तस्कर

मिली जानकारी के अनुसार, आरोपी गोह को गर्म पानी में उबालकर कर तेल बनाकर बेचने का काम करता है. इनको भी उबालकर तेल बनाने की तैयारी में था. पुलिस ने सोमवार को आरोपित चरण सिंह को जेल भेज दिया, जबकि सभी गोह को उपचार के लिए में रखा है. जहां चिकित्सकाें ने सभी की रीढ़ की हड्डी टूटने से पैरालाइसिस होने की बात कही.

मेनका गांधी ने ली जानकारी

पीएफए के प्रभारी ने सभी को उनके हैंडओवर देने की मांग की है, जिससे सभी गोह को उपचार के लिए दिल्ली भेजा जा सके. इस मामले में सांसद मेनका गांधी ने भी अपनी टीम से बात कर पूरी जानकारी ली है.

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें