1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. bareilly maulana tauqir raza demanded arrest of bjp spokesperson nupur sharma rkt

बरेली: मौलाना तौकीर रजा ने BJP प्रवक्ता नुपूर शर्मा की गिरफ्तारी को लेकर दिया अल्टीमेटम, कही ये बड़ी बात

इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल (आईएमसी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा खां ने नबी की शान में गुस्ताखी करने वाली भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग की. उन्होंने भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी को 8 दिन का अल्टीमेटम दिया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
मौलाना तौकीर रजा खां
मौलाना तौकीर रजा खां
File photo

Bareilly News : इत्तेहाद-ए-मिल्लत काउंसिल (आईएमसी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा खां ने पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग की है. उन्होंने भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी को 8 दिन का अल्टीमेटम दिया. भाजपा से प्रवक्ता की गलती के लिए माफी मांगने की बात कही. मगर, यह गिरफ्तारी न होने पर 10 जून को बरेली के इस्लामियां मैदान में धरना होगा. इसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल होंगे.

उन्होंने कहा कि सबका साथ-सबका विकास की बात कहने वाली भाजपा को अपनी प्रवक्ता के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए. इस मामले में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को भी पत्र लिखा. जेपी नड्डा से प्रवक्ता को हटाने की मांग की. उन्होंने कहा कि सस्ती शोहरत हासिल करने को लोग उल्टे-सीधे बयान दे रहे हैं. इससे यह लगता है कि यह काम भाजपा करा रही है. मौलाना ने कहा काफी समय से लोगों में काफी गुस्सा है. वह सड़कों पर आने को तैयार हैं. मगर, हम उन्हें समझा रहे थे. अगर,यह सब बेबुनियाद बातें बंद नहीं की गई तो बड़े आंदोलन होंगे. उन्होंने भाजपा पर देश को बांटने का आरोप लगाया.

शांति से होगा धरना

उन्होंने अमन और शांति के साथ धरना देने की बात कही. मौलाना ने कहा कि प्रोग्राम में गांधीवादी तरीके से अपनी बात रखेंगे. देवबंद में आयोजित सेमिनार पर तौकीर रजा ने कहा कि देवबंद में देश भर के उलमा और मौलाना एकत्र हुए थे. दो दिवसीय सेमिनार हुआ. मगर,इस सेमिनार में नबी की शान में गुस्ताखी करने वालों को लेकर कोई बात नहीं कही गई, जबकि मुसलमान काफी तकलीफ महसूस कर रहा है. भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ भी कोई बात नहीं की गई.

आईएमसी प्रमुख ने कहा की इस धरने में हमारी देशभर के लोगों से अपील है, जो लोग भी पैगंबर मुहम्मद सल्लल्लाहो अलैहि वसल्लम से मोहब्बत करते हैं. वह सभी लोग धरने में शामिल हों. अपने-अपने जिलों और कस्बों में शांति से धरना दें.

भाजपा प्रवक्ता को देना चाहिए इस्तीफा

मौलाना ने कहा कि देश में त्राहि-त्राहि मची है. महंगाई बेलगाम है. कश्मीर में हिंदू-मुसलमान सब मारे जा रहे हैं. मगर, वह आतंकवाद रोकने में नाकाम हैं. पीएम से बात करने की कोशिश करते हैं. मगर, वह इंटरनेशनल लीडर बनने की कोशिश में लगे हैं. अपना नाम इतिहास में दर्ज कराने के लिए नई संसद पर फिजूलखर्ची की गई है. दुनिया में घूम रहे हैं. मगर उन्हें देश और गरीबों से कोई चिंता नहीं. उनसे मिलने की फुर्सत नहीं है. कश्मीर में वह नाकामयाब हुए हैं. इसलिए उनको इस्तीफा दे देना चाहिए.

कानून पर नहीं हमको भरोसा मौलाना ने कहा की जेएनयू के प्रोफेसर ने टिप्पणी की थी. उनको तुरंत गिरफ्तार किया गया. मगर, भाजपा प्रवक्ता को अब तक गिरफ्तार नहीं किया गया.कानून सही से काम नहीं कर रहा है.एक तरफा कार्रवाई हो रही है. इससे कानून पर भी भरोसा कम होने लगा है.

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें