1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. bareilly excise minister nitin aggarwal big statement about sp bsp and liquor syndicate rkt

Bareilly News: सपा-बसपा की सरकार में मजबूत था शराब सिंडिकेट- आबकारी मंत्री ने लगाया बड़ा आरोप

आबकारी मंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार का आबकारी विभाग सबसे बड़ा राजस्व देता है. पिछले साल 36 हजार करोड का राजस्व दिया था. मगर, इस बार बढ़कर 42 हजार करोड़ हो गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
आबकारी मंत्री ने लगाया बड़ा आरोप
आबकारी मंत्री ने लगाया बड़ा आरोप
प्रभात खबर

बरेली : उत्तर प्रदेश सरकार के आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने शुक्रवार को बरेली में सपा-बसपा पर बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि सपा-बसपा की सरकार में शराब सिंडीकेट काफी मजबूत था. यही लोग प्रदेश की आबकारी नीति तय करते थे. इस कारण उत्तर प्रदेश सरकार को राजस्व (पैसा) काफी कम मिलता था. यह पैसा कहां जाता था. यह यूपी की जनता जानती है. इसलिए जनता ने दोनों को सत्ता से बाहर कर दिया.

आबकारी मंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार का आबकारी विभाग सबसे बड़ा राजस्व देता है. पिछले साल 36 हजार करोड का राजस्व दिया था. मगर, इस बार बढ़कर 42 हजार करोड़ हो गया है. उन्होंने उन्होंने कच्ची और जहरीली शराब की रोकथाम के लिए कोशिश करने की बात कही. वह पत्रकारों से सर्किट हाउस में बातचीत कर रहे थे. मंत्री ने कहा कि उनका पहला लक्ष्य है कि यूपी में कोई भी मौत कच्ची और जहरीली शराब से ना हो.

इसके लिए कोशिश की जा रही है.एनफोर्समेंट प्रक्रिया को मजबूत करने की बात कही. बोले, संसाधनों के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने सहमति दे दी है. जल्द ही कर्मचारियों की कमी को भी दूर करने की बात कही. इसके साथ ही बरेली-मुरादाबाद के अफसरों की बैठक कर आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने आबकारी विभाग को दिए लक्ष्य के बारे में जानकारी ली. इसके साथ ही समय से लक्ष्य पूर्ति के निर्देश दिए.उन्होंने कच्ची और जहरीली शराब को लेकर की गई कार्रवाई के बारे में भी जानकारी ली.

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें