1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. bareilly drug mafia rifaqat property worth 850 crores seized acy

बरेली के ड्रग्स माफिया रिफाकत की 8.50 करोड़ की संपत्ति सीज, परिजनों पर भी कसा शिकंजा

बरेली में ड्रग्स माफिया रिफाकत के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है. उसकी 8.50 करोड़ की संपत्ति सीज कर दी गई है. इसके अलावा, उसके परिजनों पर भी शिकंजा कसता जा रहा है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
बरेली के ड्रग्स माफिया रिफाकत की 8.50 करोड़ की संपत्ति सीज
बरेली के ड्रग्स माफिया रिफाकत की 8.50 करोड़ की संपत्ति सीज
प्रभात खबर

Bareilly News: बरेली जिले के थाना फतेहगंज पश्चिमी क्षेत्र के मोहल्ला सराय निवासी ड्रग्स माफिया रिफाकत की 8.50 करोड़ रुपये की चल और अचल संपत्ति को सीज किया गया है. उसके परिजनों की भी संपत्ति, बैंक खाते, प्लॉट और बाइक को सीज किया गया है. 27 नवंबर 2021 को बारादरी थाना पुलिस ने ड्रग्स माफिया रिफाकत को 254 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया था. उसके खिलाफ पहले भी एनडीपीएस समेत तमाम धाराओं के 12 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं.

शहर की बारादरी थाना पुलिस ने गिरफ्तारी के बाद एनडीपीएस एक्ट के प्रावधानों के तहत चल और अचल संपत्ति का पता लगाकर संपत्ति घोषित करने के लिए भारत सरकार के वित्त मंत्रालय और राजस्व विभाग के सक्षम अधिकारियों को पत्र भेजा था. काफी दिनों से पत्राचार किया जा रहा था, जिसके चलते 28 फरवरी को अवैध रूप से अपने और अपने परिजनों के नाम की गई संपत्ति को सीज करने का आदेश जारी किया गया था.

बड़ौदा उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक की शाखा फतेहगंज पश्चिमी के सभी बैंक अकाउंट, फतेहगंज पश्चिमी में 134.61 वर्ग मीटर का व्यावसायिक प्लॉट, 215.88 मीटर का व्यवसायिक प्लॉट, बड़ौदा उत्तर प्रदेश ग्रामीण बैंक का बैंक अकाउंट, मीरगंज तहसील के थाना फतेहगंज पश्चिमी क्षेत्र के गांव गौतारा की कृषि भूमि 0.297 और 0. 999 हेक्टेयर कृषि भूमि, नेशनल हाईवे पर 378.41 वर्ग मीटर का व्यवसायिक प्लॉट, 75 वाई 15 की 175 वर्ग मीटर की फतेहगंज पश्चिमी में स्थित मार्केट, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, शाखा फतेहगंज पश्चिमी के बैंक अकाउंट, गांव गौतारा स्थित कृषि भूमि 2.415 हेक्टेयर, मोटर साइकिल सुपर स्प्लेंडर, मोटर साइकिल लीवो, मोटर साइकिल बुलेट क्लासिक 350 सीसी, आयशर ट्रक और महिंद्रा एक्स यूवी कार को सीज किया गया है.

इसके साथ ही, पंजाब नेशनल बैंक की शाखा फतेहगंज पश्चिमी के बैंक अकाउंट, नगर पंचायत फतेहगंज के मोहल्ला ठाकुरद्वारा स्थित 378.41 मीटर का व्यवसायिक प्लॉट, मीरगंज तहसील के थाना फतेहगंज क्षेत्र के गांव गौतारा स्थित 0.246 हेक्टेयर कृषि भूमि, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की फतेहगंज की शाखा के बैंक अकाउंट, मोहल्ला ठाकुरद्वारा 251.68 वर्ग मीटर का प्लॉट व्यवसायिक प्लॉट,मोहल्ला ठाकुरद्वारा स्थित 253.34 वर्ग मीटर का व्यवसायिक प्लॉट, नगर पंचायत फतेहगंज पश्चिमी दफ्तर के सामने 52.4 वर्ग मीटर का कंपलेक्स और गौतारा स्थित 2.415 हेक्टेयर कृषि भूमि को सीज किया गया है. इसका वर्तमान में बाजारी मूल 8.50 करोड़ है. सीज की कार्रवाई सोमवार को अमल में लाई जाएगी.

रिपोर्ट- मुहम्मद साजिद, बरेली

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें