1. home Home
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. bareilly district magistrate gave instructions to free government land encroachment sht

Bareilly News: एक्शन में बरेली डीएम, दस दिन में सरकारी जमीन कब्जा मुक्त कराने के दिए निर्देश

संपूर्ण समाधान दिवस पर जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने लोगों की शिकायतों को सुना. इस दौरान उन्होंने धारा-67 के तहत सभी सरकारी भूमि को दस दिन में कब्जा मुक्त कराने के निर्देश दिए.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
संपूर्ण समाधान दिवस पर सुनवाई करते जिलाधिकारी
संपूर्ण समाधान दिवस पर सुनवाई करते जिलाधिकारी
प्रभात खबर

Bareilly News: बरेली की नवाबगंज तहसील में सोमवार को संपूर्ण समाधान दिवस पर डीएम मानवेंद्र सिंह ने लोगों की शिकायतों को सुना. इसके साथ ही डीएम ने धारा-67 के तहत सरकारी भूमि को दस दिन में कब्जा मुक्त कराने के निर्देश दिए.

जिलाधिकारी ने यहां चकरोड भी मिट्टी डालकर दुरुस्त कराने के निर्देश दिए, जिससे लोगों का चकरोड से आवागमन हो सके. समाधान दिवस में 55 फरियादियों ने शिकायत दर्ज कराई. इसमें से 11 शिकायतों का तुरंत निस्तारण कराया गया.

बता दें कि, हर शनिवार को आयोजित होने वाला संपूर्ण समाधान दिवस भाई दूज के चलते सोमवार को आयोजित किया गया. डीएम और एसएसपी अन्य अफसरों के साथ नवाबगंज तहसील पहुंचे. डीएम ने सभी ग्राम पंचायतों में सरकारी जमीन से कब्जों को दस दिन में हटाने के निर्देश दिए. डीएम ने कहा, अवैध कब्जों को धारा- 67 के तहत ग्राम विकास अधिकारी हटवाएं.

डीएम ने संपूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त सभी लंबित शिकायतों का एक सप्ताह के अन्दर निस्तारण करने की हिदायत दी. शिकायतों की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने को कहा. चकरोड की पैमाइश और मिट्टी डलवाने के कार्य को भी तत्काल कराने के निर्देश दिए. रामकुमारी गंगवार पत्नी हरीशंकर ने बताया कि विपक्षी सोहन लाल ने उनकी खेत की जमीन पर अवैध कब्जा कर रखा है. इस पर डीएम ने एसडीएम को दस दिन के अंदर कार्रवाई के निर्देश दिए.

विजयपाल निवासी फरीदपुर गंगा उर्फ नवादा ने बताया कि उनके गांव से पोलिंग बूथ अत्यधिक दूर है. इससे लोगों को बूथ पर पहुंचने में कठिनाई होती है. डीएम ने तहसीलदार नवाबगंज को पोलिंग बूथ गांव के पास बनवाने के निर्देश दिए. इसके साथ ही तमाम अन्य लोगों ने भी शिकायत की. सम्पूर्ण समाधान दिवस में एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने पुलिस से जुड़े मामलों की शिकायत सुनकर निस्तारण कराया.

रिपोर्ट- मुहम्मद साजिद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें