1. home Home
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. bareilly district cities and villages facing power crisis as coal supply decreased abk

Bareilly News: कोयले के कमी से बिजली आपूर्ति बाधित, शहर और गांव में दिखने लगा असर

हर हो या गांव बिजली कटौती से कोई भी अछूता नहीं है. उत्तर प्रदेश पॉवर कॉरपोरेशन लिमिटेड (यूपीपीसीएल) के सभी वितरण निगमों में बिजली आपूर्ति काफी कम हो गई है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
Bareilly News: कोयले के कमी से बिजली आपूर्ति बाधित
Bareilly News: कोयले के कमी से बिजली आपूर्ति बाधित
फाइल फोटो

Bareilly News: देश भर में कोयले की कमी का असर दिखने लगा है. बिजली आपूर्ति की व्यवस्था पर भी इसका प्रभाव पड़ रहा है. शहर हो या गांव बिजली कटौती से कोई भी अछूता नहीं है. उत्तर प्रदेश पॉवर कॉरपोरेशन लिमिटेड (यूपीपीसीएल) के सभी वितरण निगमों में बिजली आपूर्ति काफी कम हो गई है.

बरेली के चारों डिवीजन में बिजली कटौती से लगभग तीन लाख उपभोक्ता प्रभावित हैं. प्रदेश सरकार ने गांवों में 18 घंटे बिजली आपूर्ति के आदेश दे रखें हैं. लेकिन, कम बिजली होने के कारण 10-12 घंटे ही बिजली आपूर्ति हो रही है. वहीं, 20 दिन का कोयला सुरक्षित रखना होता है. इस समय कोयले के स्टॉक में कमी आने लगी है. विभागीय अधिकारी खदानों में पानी भरे होने से कोयले की कमी की बातें कर रहे हैं.

बरेली मंडल में 201 बिजली उपकेंद्र

यूपीपीसीएल से बरेली के 71, बदायूं के 56, पीलीभीत के 31 और शाहजहांपुर के 43 बिजली उपकेंद्र में आपूर्ति होती है. अचानक कोयले की कमी से सभी बिजली उपकेंद्र से आपूर्ति में दिक्कत है.

दोहन-सीबीगंज के 220 केवी स्टेशन से सप्लाई

पावर ग्रिड से बिजली उत्पादन होने के बाद पारेषण और फिर बिजकी महकमे के वितरण खंड के जरिए जिले के ग्रामीण इलाके में दोहन और सीबीगंज 220 केवी लाइन से 33 और 11 केवी सब स्टेशन के जरिए बिजली आपूर्ति होती है.

(रिपोर्ट: मो. साजिद, बरेली)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें