1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. bareilly did not get any new gift in uttar pradesh budget 2022 cm yogi rkt

बरेली के लोगों को योगी सरकार से थी काफी उम्मीदें, नहीं मिली कोई नई सौगात, इन प्रोजेक्ट्स को लगा झटका

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की योगी-02 सरकार के पहले बजट में बरेली के हाथ कुछ नहीं लगा है. जबकि बरेली मंडल के मतदाताओं ने बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर और बदायूं की 25 में से 21 सीट भाजपा की झोली में डाली थीं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
बरेली की बंद रबर फैक्ट्री
बरेली की बंद रबर फैक्ट्री
प्रभात खबर

Bareilly News: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की योगी-02 सरकार के पहले बजट में बरेली के हाथ कुछ नहीं लगा है. जबकि बरेली मंडल के मतदाताओं ने बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर और बदायूं की 25 में से 21 सीट भाजपा की झोली में डाली थीं. बरेली के नैनीताल रोड स्थित बिलवा में लंबे समय से कृषि विश्वविद्यालय, फतेहगंज पश्चिमी की बंद रबर फैक्ट्री की खाली भूमि पर इंडस्ट्रियल एरिया, सीबीगंज में आईटी पार्क, एम्स समेत तमाम प्रोजेक्ट को अमलीजामा पहनाने की उम्मीद थी. मगर, योगी-02 की सरकार में कुछ भी हाथ नहीं लगा.इन प्रोजेक्ट के पूरा होने से बरेली की तरक्की को काफी पंख लगते.

देश और प्रदेश की राजधानी के बीच स्थित बरेली में काफी समय से कृषि विश्वविद्यालय खोलने की मांग की जा रही है. सपा के भोजीपुरा विधायक शहजिल इस्लाम के साथ ही भाजपा के पूर्व विधायक बहोरन लाल मौर्य ने भी कृषि विश्वविद्यालय के लिए कोशिश की थी. बिलवा में कृषि विश्वविद्यालय के लिए पर्याप्त जमीन भी है. यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में भोजीपुरा विधानसभा क्षेत्र के एक निजी कॉलेज में आयोजित एक चुनावी रैली में गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने भोजीपुरा में कृषि विश्वविद्यालय खोलने का भरोसा दिलाया था.

इसके साथ ही अन्य विकास योजनाओं के की उम्मीद भी जगाई थी. मगर, इसके बाद भी बजट में कृषि विश्वविद्यालय की घोषणा नहीं हुई. भाजपा के मीरगंज विधायक डॉ.डीसी वर्मा सीबी गंज में आईटी पार्क, रबड़ फैक्ट्री की जमीन पर इंडस्ट्रियल एरिया हब और एम्स खोलने की काफी समय से कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उनकी कोशिशों को भी बजट में अमलीजामा नहीं पहनाया गया. बहेड़ी से सपा विधायक अताउर्रहमान ने बहेड़ी में कई बड़े प्रोजेक्ट, और बरेली जिले में रोजगार धंधे लगाने की मांग की थी.जिससे बरेली विकास के मामले में आगे बढ़ सकेतो वही युवाओं को रोजगार मिले.मगर,बजट से पहले उनके प्रस्तावों पर भी कोई गौर नहीं की गया.

बरेली-लखनऊ फ्लाइट की मांग

भाजपा विधायक डॉ.डीसी वर्मा ने बरेली और लखनऊ के बीच फ्लैट चलाने की मांग की है.बरेली से लखनऊ की फ्लाइट चलने से यात्रियों को काफी सहूलियत मिलेगी. बरेली एयरपोर्ट से दिल्ली-मुंबई और बेंगलुरु के बीच फ्लाइट चल रही है.इससे व्यापारियों के साथ ही अन्य यात्रियों को भी काफी राहत मिली है.लखनऊ और बरेली के बीच फ्लाइट चलने से लखनऊ का सफर काफी आसान हो जाएगा.

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें