1. home Home
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. bareilly crime news excise department raided and caught fake liquor repot registered against two acy

Bareilly Crime News: आबकारी विभाग ने पकड़ी 12 लीटर अवैध शराब, दो के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

बरेली में आबकारी विभाग की टीम ने छापेमारी कर काफी मात्रा में नकली शराब पकड़ी है. हालांकि आरोपी मौके से फरार होने में कामयाब रहे. इस मामले में दो के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की गई है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
Bareilly Crime News: आबकारी विभाग ने छापेमारी कर पकड़ी नकली शराब
Bareilly Crime News: आबकारी विभाग ने छापेमारी कर पकड़ी नकली शराब
प्रभात खबर ग्राफिक्स

Bareilly News: उत्तर प्रदेश के बरेली में आबकारी विभाग ने छापेमारी कर नकली शराब का जखीरा पकड़ा है. मौके से आरोपी फरार हो गए. टीम ने मौके से ढक्कन समेत जरीकेन व सील पैक करने वाली मशीन बरामद की है. इस मामले में मकान मालिक समेत दो पर नामजद रिपोर्ट दर्ज की गई है.

बरेली के सेक्टर तीन आबकारी विभाग निरीक्षक अमित कुमार मिश्र ने बताया कि आबकारी इंस्पेक्टर मनोज कुमार सिंह समेत अन्य क्षेत्रीय आबकारी विभाग के कर्मियों व प्रवर्तन दल के साथ शहर में गश्त कर रहे थे. इसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि मढ़ीनाथ में एक मकान में स्प्रिट की तस्करी कर उसके पौव्वे बनाकर अवैध रूप से बनी शराब की तस्करी की जा रही है. इसके बाद मुखबिर के बताने पर मढ़ीनाथ चौकी से कुछ ही दूरी पर एक गली में घुसे तो वहां स्कूटी पर सवार दो लोग वर्दी देखकर भाग गए.

मुखबिर द्वारा बताये गये उक्त गली में स्थित मकान के गेट में घुसे तो वहां जरीकेन के ढक्कन, खाली देशी शराब के पौव्वे, क्यूआर कोड व ढक्कन सील करने वाली मशीन लगी हुई थी. इसके साथ ही अन्य काफी सामान बिखरा पड़ा हुआ था. वहीं 65 लीटर अवैध स्प्रिट व 12 लीटर अवैध शराब बरामद हुई है.

इस मामले में मुखबिर की निशानदेही पर आरोपी भमौरा के ललितपुर कैमुआ निवासी अक्कू कश्यप व उक्त मकान के मालिक राजीव शर्मा के खिलाफ आबकारी अधिनियम के साथ ही धोखाधड़ी व फर्जी तरीके से सरकारी चिट के सहारे अवैध शराब बेचने की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है. वहीं फरार होने वाले आरोपियों की स्कूटी का नंबर भी मुकदमे में शामिल किया गया है.

(रिपोर्ट- मुहम्मद साजिद, बरेली)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें