1. home Home
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. bareilly college closed indefinitely due to non action on miscrean

Bareilly News: अनिश्चितकाल के लिए बंद हो चुका है बरेली कॉलेज, जानें क्या है वजह

बरेली कॉलेज में उपद्रव करने वालों पर कार्रवाई न होने के चलते कॉलेज को अऩिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया है. कॉलेज प्रशासन का कहना है कि कार्रवाई के बाद ही कॉलेज खोला जाएगा.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
बरेली कॉलेज अनिश्चकाल के लिए बंद
बरेली कॉलेज अनिश्चकाल के लिए बंद
प्रभात खबर

Bareilly News: बरेली कॉलेज में उपद्रव करने वालों पर कार्रवाई न होने के चलते कॉलेज को अऩिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया है. कॉलेज के शिक्षक संघ और कर्मचारियों ने बंद करने का फैसला लिया है.ऐसे में कॉलेज आने वाले छात्र-छात्राओं को गेट पर ही रोक कर वापस किया गया.

मिली जानकारी के मुताबिक, कॉलेज में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के छात्रों पर कर्मचारियों से मारपीट का आरोप लगा है. साथ ही कॉलेज में तोड़फोड़ करने की बात भी सामने आई है. इस घटना से खफा शिक्षक संघ और कर्मचारी संघ के पदाधिकारी सोमवार सुबह कार्य बहिष्कार कर कॉलेज में धरने पर बैठ गए. यह लोग 18 अक्टूबर को कॉलेज में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद एबीवीपी के छात्रों की कक्षाओं में तोड़फोड़ और मारपीट का विरोध कर रहे थे.

कॉलेज प्रशासन ने उपद्रवी छात्रों पर एफआइआर दर्ज करने की मांग की. कॉलेज में एसीएम फर्स्ट और प्रभारी निरीक्षक कर्मचारियों को समझाने पहुंचे. इन लोगों की सभागार में लगभग एक घंटे बात की. मगर, शिक्षक संघ और कर्मचारी संगठन के पदाधिकारी आरोपी छात्रों पर एफआईआर की मांग पर अड़े रहे. उन्होंने एफआईआर के बाद ही कॉलेज में शिक्षण कार्य होने की बात कही. जबकि कॉलेज प्रशासन पहले ही आरोपी छात्रों के खिलाफ कार्रवाई को पत्र भेज चुका है.

शिक्षक संघ के महासचिव डॉ. बीपी सिंह ने बताया कि शिक्षण कार्य सही से चल पाए. इसके लिए उपद्रव करने वाले छात्रों पर कार्रवाई होना जरूरी है. उन्होंने बताया कि छात्र हित में रविवार को भी प्रवेश किए गए. स्नातकोत्तर प्रथम वर्ष में भौतिक विज्ञान, रसायन विज्ञान, जंतु विज्ञान, वनस्पति विज्ञान में सारी सीटें भर चुकी हैं. एमकॉम, एमएससी गणित और कुछ पाठ्यक्रम में कुछ सीटें रह गई है. ऐसे में उनका कहना है कि कार्रवाई के बाद ही शिक्षण कार्य शुरू किया जाएगा

रिपोर्ट- मुहम्मद साजिद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें