1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. air travel to delhi mumbai bangalore and patna has become costly due to agneepath protests sht

हवाई सफर तक पहुंची अग्निपथ योजना की 'आग', दिल्ली, मुंबई और पटना के टिकट दो से तीन गुना तक हुए महंगे

अग्निपथ योजना के विरोध का सबसे अधिक खामियाजा यात्रियों को उठाना पड़ रहा है, दरअसल, कई ट्रेनों के कैंसिंल होने के कारण हवाई सफर करने वालों की संख्या में भारी इजाफा हुआ है, जिसके चलते फ्लाइट के टिकट के दाम दो से तीन गुना तक बढ़ गए हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
हवाई जहाज
हवाई जहाज
सोशल मीडिया

Bareilly News: अग्निपथ योजना के विरोध की आग रेलवे से हवाई सफर तक पहुंच गई है, जिसके चलते ट्रेनों को कैंसिल करना पड़ा है. इसलिए हवाई सफर करने वालों की संख्या में इजाफा हुआ है, जिसके चलते फ्लाइट के टिकट के दाम दो से तीन गुना तक बढ़ गए हैं. इसके बाद भी यात्रियों को फ्लाइट के टिकट नहीं मिल पा रहे हैं.

केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना का विरोध युवाओं से लेकर विपक्षी दल तक कर रहे हैं. इंडियन रेलवे देश में भारी विरोध के चलते 1000 से अधिक ट्रेन कैंसिल कर चुका है, जिसके चलते महीनों पहले सफर के लिए रिजर्वेशन कराने वाले यात्रियों को काफी दिक्कत हो रही है. उन्होंने इस मुश्किल वक्त में रेल के बजाय फ्लाइट से सफर करने की कोशिशें शुरू कर दी हैं, जिसके चलते फ्लाइट के टिकट महंगे हो गए हैं.

फ्लाइट के टिकट में पिछले चार-पांच दिन में भारी बढ़ोतरी हुई है. बरेली से दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु का किराया दोगुना हो गया है, तो वहीं बिहार की राजधानी पटना, कोलकाता, असम, अगरतला आदि के किराए में तीन गुना तक वृद्धि हुई है. हालांकि, आवश्यक कार्य से जाने वालों के लिए यह किराया कुछ भी नहीं है. यह लोग बड़ी संख्या में एयर टिकट बुकिंग करा रहे हैं. एयर टिकट बुकिंग कराने वालों की संख्या में इजाफा होने से टिकट बुक करने वालों की भी चांदी आ गई है.

इसके साथ ही फ्लाइट में सफर करने वालों की संख्या में भी इजाफा हुआ है. बरेली से दिल्ली का टिकट आम दिनों में 1500 से 2500 रुपए तक रहता है. यह 2500 से 5000 रुपए तक पहुंच गया है. मुंबई और बेंगलुरु का टिकट 5000 से 7000 रुपए के बीच रहता है. यह 10 से 15 हजार तक का हो गया है. पर्ल हॉलीडेज की संचालक सुधावाला अग्रवाल और गुंजन अग्रवाल ने बताया कि सबसे अधिक बिहार, बंगाल रूट की ट्रेन कैंसिल हुई हैं. इसलिए ट्रेन टिकट कैंसिल कराकर यात्री फ्लाइट का टिकट करा रहे हैं. इससे टिकट दो से तीन गुना तक महंगे हो गए हैं.

रिपोर्ट: मुहम्मद साजिद

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें