1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. adg rajkumar said in bareilly girls should not tolerate atrocities rkt

Bareilly News: बरेली में एडीजी राजकुमार बोले, छात्राएं जुल्म बर्दाश्त न करें, हर मुद्दे पर रखें अपनी बात

एडीजी राजकुमार ने आयोजित कार्यक्रम में कहा कि महिला सुरक्षा एवं हेल्पलाइन 1090 के प्रति जागरूकता पैदा करने की जरूरत है. यह सरकार की महत्वपूर्ण योजना है. इससे छात्राओं को काफी लाभ मिलेगा.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
बरेली में एडीजी राजकुमार बोले
बरेली में एडीजी राजकुमार बोले
प्रभात खबर

Bareilly News : उत्तर प्रदेश के बरेली में मिशन शक्ति के तहत आयोजित कार्यक्रम में एडीजी राजकुमार ने महिलाओं और छात्राओं से कहा कि जुल्म को बिल्कुल भी बर्दाश्त ना करें.शोषण के खिलाफ खुल कर बोलें, आपकी खामोशी बिल्कुल भी ठीक नहीं है. उन्होंने कहा कि आपके हाथ में फोन हैं, तो 1090 को मिलाएं.इस पर तुरंत मदद मिलेगी.

मिशन शक्ति अभियान के प्रचार प्रसार के लिए बरेली में जन जागरूकता कार्यक्रम की शुरुआत की गई.एडीजी राजकुमार ने कोतवाली गेट से प्रचार वाहन को झंडी दिखाकर आगे रवाना किया. यह नौ दिवसीय अभियान चलाया गया है. एडीजी राजकुमार ने आयोजित कार्यक्रम में कहा कि महिला सुरक्षा एवं हेल्पलाइन 1090 के प्रति जागरूकता पैदा करने की जरूरत है. यह सरकार की महत्वपूर्ण योजना है. इससे छात्राओं को काफी लाभ मिलेगा. वह आगे बढ़ने के साथ ही निडर भी होंगी.लखनऊ से आएं सतेंद्र वर्मा, आईजी रमित शर्मा, एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने भी छात्राओं से निडर होने के साथ ही मिशन शक्ति की जानकारी दी.

डीएसपी मोनिका यादव, सीओ श्वेता, डॉ दीपशिखा ने छात्राओं को विशेष परीक्षण देने के साथ अपने अनुभव बांटे.छात्राओं से कहा, जो ठान ले, वह उस लक्ष्य को पा सकती हैं.लड़कियां परिवार को आगे बढ़ा रही हैं. कानूनों के बारे में भी जानकारी दी.बरेली कॉलेज के एमएड विभाग सेमिनार में भी लड़कियों की सुरक्षा पर जोर दिया गया.इसमें बरेली कॉलेज के प्राचार्य डॉ. ओम प्रकाश राय, डॉ. डॉक्टर आलोक खरे,डॉ.प्रतिभा,डॉ. इंद्रबीर सिंह चौहान.डॉ.रितेश चौरसिया, इस्लामिया गर्ल्स इंटर कॉलेज की प्रिंसिपल चमन जहां ने लड़कियों को आगे बढ़ने की बात कही.

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें