29.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बरेली के टीनएजर्स कोरोना वैक्सीन लगवाने में दिखे पीछे, पहले दिन 3269 ने लगवाई डोज

बरेली में कोरोना वैक्सीन लगवाने में टीनएजर्स में उत्साह की कमी दिखायी दी. पहले दिन केवल 3269 टीनएजर्स ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली.

Bareilly News: देश के टीनएजर्स कोरोना वायरस से महफूज रहे, इसके लिए 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के किशोरों का सोमवार से टीकाकरण शुरू किया गया है. मगर, बरेली के टीनएजर्स में पहले दिन कोरोना वैक्सीन लगवाने का कोई उत्साह दिखाई नहीं दिया.

स्वास्थ्य विभाग ने शहर और देहात में कोरोना वैक्सीन के लिए 38 केंद्र बनाएं थे. यहां पहले दिन 5400 टीनएजर्स का टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया था, लेकिन मात्र 3269 किशोर को वैक्सीन लग सकीं. मंगलवार को शिक्षा संस्थाओं में टीकाकरण होगा.

Also Read: बरेली में कांग्रेस पार्टी की मैराथन में भगदड़, कई लड़कियों को लगी चोट, यहां देखिए EXCLUSIVE वीडियो

सोमवार को टीनएजर्स के साथ ही 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के 3083 युवाओं ने कोरोना की वैक्सीन लगवाई है. जबकि 8414 ने दूसरी डोज लगवाई. इसके साथ ही 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग में 1742 लोगों ने, तो वहीं 8641 लोगों ने दूसरी डोज ली.

Also Read: Bareilly News: बरेली में गोवंश चोरी कर गोकशी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, उपकरण बरामद

मंगलवार को स्कूलों में कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी. इसमें हर ब्लॉक के एक-एक स्कूल में विभाग की ओर से वैक्सीनेशन का प्लान तैयार किया गया है. पहले दिन शहर के कटरा चांद खां स्थित बालजती इंटर कॉलेज, असरफ खां की चौकी के पास सुशीला देवी कन्या इंटर कॉलेज में 15 से 18 वर्ष तक के विद्यार्थियों को कोरोना वैक्सीन लगेगी.

सऊदी अरब से लौटे युवक समेत तीन कोरोना पॉजिटिव

बरेली में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है. सोमवार रात तीन नए मरीज और मिले हैं. इससे एक्टिव मरीजों की संख्या 26 हो गई है. इसमें सऊदी अरब से 26 दिसंबर को 28 वर्षीय युवक लौटा था. उसकी सर्विलांस टीम ने मॉनिटरिंग की. इसके बाद जरी का काम करने वाले की जांच कराई गई थी.

युवक की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसके साथ ही 62 वर्षीय स्वास्थ्य विभाग से सेवानिवृत्त बुजुर्ग में भी कोरोना वायरस मिला है. उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. वह एक निजी शुगर मिल में काम करते हैं. पहले उनके बेटे की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी.

Also Read: Bareilly News: बरेली पुलिस ने ऑटो लिफ्टर गैंग के दो सदस्यों को पकड़ा, चोरी की पांच बाइक बरामद

इसके अलावा, आईवीआरआई रोड स्थित शिव नगर कॉलोनी निवासी 30 वर्षीय युवक दिल्ली की कंपनी में काम करता है. वह 28 दिसंबर को हरियाणा के गुरुग्राम में आयोजित बैठक में शामिल हुआ था. वहां से बरेली लौटने पर तबीयत खराब हो गई. उसकी डॉक्टर ने कोरोना जांच कराई, जिसमें रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद, बरेली

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें