1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. ballia
  5. youth shot dead for liquor smuggling vara and referee in critical condition

शराब तस्करी को लेकर युवक को मारी गोली, गंभीर हालत में वराणसी रेफर

By Radheshyam Kushwaha
Updated Date
जांच करती पुलिस
जांच करती पुलिस

बलिया: बांसडीहरोड थाना क्षेत्र के गजियापुर गांव में कई दिनों से शराब बेचने को लेकर चल रहे विवाद में शनिवार को आमने-सामने हुए दो पक्षों की लड़ाई में एक पक्ष के युवक को दूसरे पक्ष के एक युवक ने गोली मार दी. गोली चलने के बाद गांव में अफरा-तफरी मच गयी. गोली लगने के बाद आसपास के लोगों ने एंबुलेंस से घायल को जिला अस्पताल पहुंचाया. जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सक ने घायल युवक को वाराणसी के लिए रेफर कर दिया. इस घटना की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ व अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार समेत बड़ी संख्या में फोर्स गांव में पंहुच गयी. हालांकि पुलिस अधिकारियों का मानना है कियह गोली रंगदारी मांगने को लेकर मारी गयी है.

बांसडीहरोड थाना क्षेत्र के गजियापुर गांव के लालजी यादव व डब्लू यादव के बीच कुछ दिनों से विवाद चल रहा था. इसे लेकर पांच दिन पूर्व दोनों पक्षों में तनातनी भी हुई थी. इसी क्रम में शनिवार को एक बार फिर किसी बात को लेकर दोनों पक्ष आमने सामने आये और कुछ देर की तनातनी के बाद मौके पर गोली चल गई. गोली लालजी (45) के पेट मे लगी और वह वहीं गिर पड़ा. घटना के बाद गांव में सनसनी फैल गयी और मौके से गोली मारने वाला आरोपी वहां से फरार हो गए. सूचना पाकर थानाध्यक्ष अशोक कुमार व सीओ बांसडीह दीपचंद मौके पर पंहुचे और घायल लालजी को अस्पताल भेजकर कथित गोली चलाने वालों के घर पर दबिश दी लेकिन वहां कोई नही मिला.

इसके तुरंत बाद पुलिस कप्तान देवेंद्र दुबे, एडिशनल एसपी संजय कुमार, स्वाट टीम इंस्पेक्टर राजकुमार सिंह, उभांव थानाध्यक्ष योगेंद्र बहादुर सिंह, इंस्पेक्टर मनियर नागेश उपाध्याय समेत बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पंहुच गए. इस दौरान कप्तान के निर्देश पर पुलिस बल ने आरोपितों के घर की तलाशी समेत काफी छानबीन की. हालांकि मौके पर कोई नही मिला. घटना के संबंध में पुलिस अधिकारियों ने स्थानीय लोगों से पूछताछ की और घटना के विभिन्न पहलुओं पर जांच की. वहीं घायल लालजी को गंभीर हालत में चिकित्सकों ने जिला अस्पताल से वाराणसी रेफर कर दिया. घटना के बाद गांव में सन्नाटा पसरा रहा और इसे लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म रहा.

घटना के संबंध में घायल लालजी की मां संझारिया देवी की तहरीर पर पुलिस ने गांव के दो डब्लू यादव व धनु यादव के खिलाफ मुकदमा कायम कर लिया. इस बावत पूछे जाने पर अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने बताया कि यह शराब नहीं रंगदारी मांगने का मामला है. गांव के ही एक व्यक्ति से रंगदारी मांगी गयी थी. उसी ने लालजी को गोली मारी है. पुलिस अधीक्षक देवेंद्र नाथ दूबे ने बताया कि आपसी रंजिश की वजह घटना कारित हुई है. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. जल्द ही घटना के आरोपित पुलिस के शिकंजे में होंगे. पुलिस कई बिंदुओं पर जांच कर रही है. इसके लिए कई टीमें गठित की गई है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें